पटना में कोरोना के 6 नए मरीज मिले, इन नए इलाकों में संक्रमण

पटना में कोरोना के 6 नए मरीज मिले, इन नए इलाकों में संक्रमण

PATNA : बिहार के ज्यादातर जिलों के साथ-साथ पटना में भी में मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। पटना में नए कोरोना केस सामने आए हैं जिनमें 85 साल के एक बुजुर्ग और 12 साल की एक किशोरी भी शामिल है। पटना के नए इलाकों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है जिसके बाद उन इलाकों की घेराबंदी कर दी गई है। 


राजधानी पटना के रामकृष्णा नगर में रहने वाले 85 साल के एक बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है हालांकि उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। स्वास्थ्य विभाग अब उनके संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान कर रहा है। इसके अलावा पटना सिटी के मुगलपुरा में 12 साल की एक बच्ची कोरोना पॉजिटिव है वह हैदराबाद से पटना आई थी। बिहटा में 19 साल के एक युवक को भी पॉजिटिव पाया गया है वह दिल्ली से वापस लौटा था जबकि फुलवारीशरीफ में 29 साल के व्यक्ति को कोरोना हुआ है वह भी दिल्ली से पटना आया था। अन्य इलाकों में संक्रमण के नए मामलों की बात करें तो पटना सिटी के पुआ गली में 19 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह गुजरात से वापस आया था। पटना सिटी के ही अशोक चक्र गली में रहने वाले 35 साल के नए मरीज के चैनल हिस्ट्री मुंबई से वापस आने की है। इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें होटल पाटलिपुत्र अशोक में रखा गया है जबकि पांच मरीज एनएमसीएच में भर्ती हैं। 



इसके अलावा आईजीआईएमएस में दो नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें एक 14 साल का किशोर और 55 साल की महिला शामिल है। मधुबनी के रहने वाले 14 साल के किशोर का इलाज नेत्र विभाग में चल रहा था उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि नालंदा की रहने वाली 55 साल की महिला न्यूरो सर्जरी विभाग में एडमिट थी। दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें एनएमसीएच भेज दिया गया है। जिला प्रशासन ने नए इलाकों को देखते हुए उन्हें कंटेनमेंट जोन में तब्दील करने की तैयारी शुरू कर दी है।