पटना के वीआईपी जोन में कोरोना, सरकारी दफ्तरों और अस्पतालों में जबरदस्त संक्रमण

पटना के वीआईपी जोन में कोरोना, सरकारी दफ्तरों और अस्पतालों में जबरदस्त संक्रमण

PATNA : राजधानी पटना में पिछले 2 दिनों के अंदर 700 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ चुके हैं। खास बात यह है कि पटना के अंदर कोरोना का संक्रमण अब वीआईपी जोन में तेजी से बढ़ रहा है। खास तौर पर सरकारी दफ्तरों और अस्पतालों में संक्रमण का दायरा बढ़ा है और यह चेन लंबी होती जा रही है। शनिवार को पटना में जो नए केस सामने आए हैं उसके आंकड़े बेहद चौंकाने वाले हैं। 


पटना के बड़े अस्पतालों में संक्रमण की रफ्तार नहीं रुक रही है। पीएमसीएच के दो नए डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं जबकि आयुर्वेदिक कॉलेज के उपाधीक्षक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आईजीआईएमएस के तीन टेक्नीशियन भी संक्रमित पाए गए हैं इसके अलावे जिला प्रशासन के 4 अधिकारी और 5 स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सबसे बड़ा संक्रमण पटना एम्स के अंदर देखने को मिला है। पटना एम्स के 14 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिला सांख्यिकी अधिकारी करुणा पॉजिटिव पाए गए हैं। जिला प्रशासन के जो अधिकारी पॉजिटिव पाए गए हैं उसमें जिला उद्योग महाप्रबंधक, सीनियर डिप्टी कलेक्टर राजस्व और जिला आईटी मैनेजर और उप विकास आयुक्त कार्यालय के 5 कर्मी शामिल हैं। 


राजधानी पटना के हर इलाके से संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी है। पटना के आईजीआईएमएस में भर्ती 19 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिनमें 9 मरीज मसौढ़ी, मैनपुरा, मछली गली, पटेल नगर, एजी कॉलोनी, विक्रम, दानापुर, बोरिंग रोड इलाके के हैं। हड्डी विभाग के दो डॉक्टरों की दूसरी रिपोर्ट एक बार फिर से पॉजिटिव आई है। इसके अलावा विभाग के एक अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव आये हैं। पटना एम्स में जो नए स्टाफ पाए गए हैं उनमें 8 नर्सिंग स्टाफ और शामिल हैं। पटना एम्स से जुड़े कुल 51 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिनमें से 22 पटना के रहने वाले हैं।