पटना के नए इलाकों में कोरोना संक्रमण, 6 नए पॉजिटिव में से 4 एक ही परिवार के

पटना के नए इलाकों में कोरोना संक्रमण, 6  नए पॉजिटिव में से 4 एक ही परिवार के

PATNA : पटना के नए इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार फैल रहा है। पटना में 6 नए पॉजिटिव के सामने आए हैं जिनमें एक ही परिवार के 4 लोग भी शामिल हैं। पटना के दनियावां का रहने वाला एक परिवार कोरोना की चपेट में आया है। इस परिवार के 4 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि एक कुम्हरार में एक और बिहटा में एक नया केस सामने आया है। पटना के जिन इलाकों में कोरोना के मरीज पाए गए हैं उसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। 


बिहटा में 36 साल के एक शख्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, वह दिल्ली से लौटा था। इस शख्स ने बताया है कि दिल्ली में ही वह पॉजिटिव हो चुका था लेकिन इलाज नहीं होने के कारण वह पूरे परिवार के साथ बिहटा लौट आया। बिहटा के इस मरीज को होटल पाटलिपुत्र अशोक में रखा गया है जबकि परिवार के बाकी तीन अन्य सदस्य क्वॉरेंटाइन किए गए हैं। इनकी भी जांच कराई जा रही है। दुनिया में एक ही परिवार के 4 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 44 साल की एक महिला, 23 साल के एक युवक, 18 साल की युवती और 12 साल का एक किशोर शामिल है। यह सभी कोलकाता से वापस आए थे। इन्हें पाटलिपुत्र अशोक में ही भर्ती किया गया है जबकि कुम्हरार में 24 साल के एक शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसका एनएमसीएच में इलाज चल रहा है। 




पटना में कोरोना वायरस के 6 नए केस सामने आने के बाद यहां संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 332 हो गया है। स्वास्थ विभाग लगातार इस बात की जांच कर रहा है कि संक्रमण के नए मामलों के संपर्क में कौन-कौन से लोग आ सकते हैं। कंकड़बाग में नए मरीज के मिलने के बाद कॉलोनी मोड़ के पास स्थित नूतन टावर अपार्टमेंट को सील कर दिया गया है। यहां दो दिन कोरोना का नया मरीज मिला था। इसके अलावे पटना के जक्कनपुर थाने में पोस्टेड होमगार्ड जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रविवार को उसके परिजनों समेत संपर्क में आए लोगों का सैंपल लिया गया है। इस जवान ने मसौढ़ी और धनरूआ के निजी नर्सिंग होम में भी इलाज कराया था। दोनों नर्सिंग होम के कंपाउंडर और कर्मियों की जांच कराई जा रही है। पटना में अब दो नए कंटेनमेंट जोन जुड़ गए हैं जिसके साथ कंटेनमेंट जोन की कुल तादाद 35 हो गई है। दीघा थाना इलाके के रामजी चक और पाटलिपुत्र थाना स्थित मैनपुरा मस्जिद के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।