पटना के लोदीपुर में शराब पार्टी करते पुलिस ने 3 लोगों को पकड़ा, एक को छुड़ा ले गये शराबी

पटना के लोदीपुर में शराब पार्टी करते पुलिस ने 3 लोगों को पकड़ा, एक को छुड़ा ले गये शराबी

PATNA:बिहार में पूर्ण शराबबंदी है लेकिन इसके बावजूद लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। राजधानी पटना के लोदीपुर इलाके में शराब पार्टी करने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार लोगों को मौके से पकड़ा। जिसके बाद लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ में शामिल लोग हंगामा करने लगे और पुलिस की कार्रवाई में बाधा डालने लगे। इस दौरान पुलिस के साथ कुछ शराबियों ने धक्का-मुक्की और एक शराबी को छुड़ाकर ले गये। 


मिली जानकारी के अनुसार पटना के लोदीपुर इलाका स्थिति पुलिस लाइन के पास कुछ लोग शराब पार्टी कर रहे थे। जैसे जैसे नशा बढ़ता गया लोग हंगामा भी करने लगे। तभी इस बात की सूचना किसी ने गांधी मैदान थाना पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही मौके पर जब पुलिस पहुंची। पुलिस को देखते ही शराब पी रहे लोग वहां से भागने लगे। लेकिन पुलिस ने किसी तरह चार लोगों को पकड़ लिया। जिसके बाद तीन दर्जन से अधिक लोग इकट्ठा होकर पुलिस को घेर लिया और इस दौरान पुलिस के साथ धक्का-मुक्की करने लगे। यही नहीं पकड़े गये एक शख्स को छुड़ाकर भी ले गये।


इस बात की सूचना पाकर मौके पर गांधी मैदाने थाने की दूसरी टीम भी पहुंच गयी। पुलिस ने काम में बाधा डालने वाले तीन लोगों को पकड़ लिया और थाने ले गयी जहां तीनों की ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट कराया गया। जिसमें दो लोगों में शराब पीने की पुष्टि हुई। जिसके बाद शराब पीकर हंगामा करने वाले 5 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी। वही शराबी को भगाने वाले और पुलिस से धक्का मुक्की करने वाले करीब तीन दर्जन अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया। फिलहाल गिरफ्तार तीन लोगों को जेल भेज दिया गया है जबकि दो अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। 


जिन तीन लोगों को जेल भेजा गया है उनमें सुनील और मुकेश के अलावे पुलिस का एक रिटायर्ड इंस्पेक्टर वीरेंद्र पांडेय भी शामिल है। वीरेंद्र पांडेय के फुफेरा भाई दीपक को भी पुलिस ने शराब पीने के जुर्म में पकड़ा था जिसे पुलिस की चंगुल से छुड़ा लिया गया। मौके से मुकेश को भगाने में वीरेंद्र पांडेय ने मदद की थी और सरकारी काम में बाधा डाला था। जबकि पांचवा व्यक्ति वार्ड पार्षद के परिवार का सदस्य है जिसकी पहचान राजू के रूप में हुई है। राजू और दीपक की गिरफ्तारी के लिए गांधी मैदान पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।