अटल पथ पर अंडरपास बनाने का मामला सदन में उठा, सरकार बोली... कनेक्टिविटी के लिए काम जारी है

अटल पथ पर अंडरपास बनाने का मामला सदन में उठा, सरकार बोली... कनेक्टिविटी के लिए काम जारी है

PATNA : बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के तीसरे दिन आज बिहार विधान परिषद में पटना के नवनिर्मित अटल पथ के आसपास रहने वाले लोगों की समस्याओं को उठाया गया. दरअसल सदस्यों ने सभा के पटल पर इस बात को रखा कि अटल पथ के आसपास रहने वाली आबादी को रोड कनेक्टिविटी नहीं मिलने के कारण काफी परेशानी हो रही है. इसपर बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि अंडर पास को लेकर बातचीत चल रही है. तकनीकी जानकारी ली जा रही है. अगर संभव होगा तो अंदर पास का निर्माण कराया जायेगा.


बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा कि अटल पथ के बनने से पहले भी वहां के लोगों को इस तरफ से उस तरफ आने-जाने का रास्ता था. लोग आसानी से आते-जाते थे. जब इसका निर्माण हो रहा था तभी स्थानीय लोगों ने इंजीनियरों से बातचीत की थी. तब कहा गया था कि आने-जाने की व्यवस्था की जाएगी. इसके आसपास पुनाई चक, राजीव नगर, कृष्णापुरी, इंद्रपुरी आदि जैसे बड़े-बड़े मोहल्ले हैं. जहां रहने वाले लोग परेशान हैं. उनके लिए ओवर पास या अंदर पास की व्यवस्था होनी चाहिए.


इसी मामले पर बीजेपी के एमएलसी दिलीप जायसवाल ने कहा कि आर ब्लॉक और दीघा का जो रोड बना है. उसको लेकर पटनावासियों में ख़ुशी है. लेकिन स्थानीय लोगों को थोड़ी परेशानी हो रही है. वहां अंडर पास बनाने की जरूरत है. लेकिन सरकार कह रही है कि वहां फुट ओवर ब्रिज बनाया जायेगा. ऐसे में सवाल उठता है कि कोई भी गरीब आदमी अपनी साईकिल से कैसे जायेगा. कोई रिक्शा लेकर कैसे जायेगा. बुजुर्ग लोग कैसे जायेंगे. 


बीजेपी के एमएलसी दिलीप जायसवाल ने आगे कहा कि जिन लोगों ने इसका विरोध किया, उनके ऊपर लाठीचार्ज किया गया. उनके ऊपर केस हुआ. सरकार को केस वापस लेनी चाहिए. लोग अपनी सुविधा के लिए मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार उनके ऊपर केस कर रही है.


सदन में उठाये गए सवालों पर जवाब देते हुए बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि तीन ओवर ब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है. चार जगह फुट ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है. यानि कि कुल 7 जगह पर लोगों को इस तरफ से उस तरफ आने-जाने की व्यवस्था की जा रही है. लेकिन पुनाई चक के पास जो दिकक्तें आ रही हैं. उसे भी देखा जा रहा है. इंजीनियरों से बातचीत की जा रही है. अगर संभव होगा तो अंडर पास बनाया जायेगा.