पटना हाईकोर्ट में निकली बहाली, 21 मार्च तक करें अप्लाई

पटना हाईकोर्ट में निकली बहाली, 21 मार्च तक करें अप्लाई

PATNA : पटना हाईकोर्ट ने डिस्ट्रिक्ट जज (एंट्री लेवल) के कई पदों पर बहाली निकाली है. जिसके लिए इच्छुक कैंडिडेट 21 जनवरी तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. कुल 27 पदों पर बहाली निकाली गई है. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 फरवरी 2020 से शुरू हो जाएगी.

इसके लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से विधि स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है. इसके साथ ही वह बार काउंसिल का सदस्य हो और फार्म भेजने की अंतिम तिथि तक न्यूनतम 7 वर्ष तक एक अधिवक्ता के रूप में प्रैक्टिस किया हो. 

इसके साथ ही आवेदक की उम्र सीमा 01- 01- 2020 को 35 वर्ष से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. अप्लाई करने वाले जनरल / बीसी / ईबीसी कैंडिडेट को आवेदन फीस 1000 रुपये देना होगा. वहीं एससी / एसटी / ओएच कैंडिडेट को 500 रुपये देना होगा. 

चयन प्रक्रिया- लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर कैंडिडेट का चयन किया जाएगा. इसके साथ ही हाई कोर्ट के पास यह अधिकार होगा कि वह लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शार्टलिस्ट करने के लिए एक स्क्रीनिंग टेस्ट ले.   

इस पोस्ट के लिए कैंडिडट सिर्फ ऑनलाइन अप्लाई ही कर सकते हैं. पटना हाईकोर्ट के ऑफिशियल साईट पर जाकर 21 फरवरी से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.