पटना हाईकोर्ट में इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया हुई शुरू, आज ही करें अप्लाई

पटना हाईकोर्ट में इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया हुई शुरू, आज ही करें अप्लाई

Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए बेहद अच्छी खबर है. देश भर में बम्पर पद पर भर्तियां निकाली गई हैं. बता दे पटना हाईकोर्ट ने असिस्टेंट के पदों पर भर्ती प्रकिया शुरू कर दी है. असिस्टेंट (ग्रुप-बी) पर 550 पदों के लिए प्रक्रिया शुरू की गई है. इस पड़ के लिए 18 साल या उससे अधिक उम्र के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते है. 


असिस्टेंट के पदों  के लिए आवेदन आज से शुर है और आखिरी तारीख 7 मार्च 2023 है.  इसे ऑनलाइन के जरीए ऑफिसियल साईट पर अप्लाई कर सकते हैं. इसके आवेदन शुल्क 1200 है. आप इसके लिए इसके ऑफिसियल साईट (patnahighcourt.gov.in) पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 


आपको बता दे चयन प्रक्रिया प्रारंभिक/लिखित/कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट/इंटरव्यू पर आधारित होगा. वहीं, प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य जागरुकता, रीजनिंग और लिखित परीक्षा में सामान्य हिंदी/अंग्रेजी विषयों से सवाल होंगे. जहां प्रारंभिक परीक्षा 30 अप्रैल 2023 को आयोजित की जाएगी. आपको बता दे असिस्टेंट (ग्रुप-बी) के पदों पर भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ कंप्यूटर डिप्लोमा जरूरी है. अगर इस पड़ के सेलरी की बात करे तो चयनित होने पर 44,900 से लेकर 1,42,400 रुपये तक की सैलरी मिल सकती है.