पटना हाईकोर्ट में कोरोना संक्रमण का खतरा, सिविल कोर्ट अब 4 जुलाई तक बंद रहेगा

पटना हाईकोर्ट में कोरोना संक्रमण का खतरा, सिविल कोर्ट अब 4 जुलाई तक बंद रहेगा

PATNA : कोरोना वायरस से जुड़ा ताजा अपडेट इस वक्त पटना हाईकोर्ट से आ रहा है। पटना हाईकोर्ट परिसर में कोरोना संक्रमण खतरा मंडरा रहा है। खबरों के मुताबिक के पटना हाईकोर्ट के प्रशासनिक भवन में काम करने वाले एक कर्मी को कोरोना संदिग्ध पाया गया है जिसके बाद वहां हड़कंप की स्थिति है। उधर कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए पटना सिविल कोर्ट को 4 जुलाई तक बंद रखने का फैसला किया गया है।


पटना सिविल कोर्ट में एक सीनियर वकील कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद पटना सिविल कोर्ट के साथ-साथ दानापुर कोर्ट और पटना सिटी कोर्ट को भी 2 जुलाई तक बंद कर दिया गया था। पटना सिविल कोर्ट में वकील को संक्रमित पाया जाने के बाद डिस्ट्रिक्ट सेशन जज रूद्र प्रकाश मिश्रा ने 1 और 2 जुलाई को कोर्ट में सैनिटाइजेशन के लिए बंद रखने का आदेश जारी किया था हालांकि इस दौरान वर्चुअल कोर्ट को जारी रखने का निर्णय लिया गया। लेकिन अब सैनिटाइजेशन और बाकी अन्य  एहतियात के लिए दो और दिन सिविल कोर्ट को बंद रखा जाएगा। पटना सिविल कोर्ट समेत पटना सिटी और दानापुर कोर्ट अब 4 जुलाई तक बंद रहेगा।


उधर पटना हाईकोर्ट परिसर में कोरोना का संदिग्ध मिलने के बाद अफरातफरी की स्थिति रही। हाईकोर्ट के प्रशासनिक बिल्डिंग में कार्य करने वाले इस कर्मी का कोरोना टेस्ट गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में कराया गया है। अभी रिपोर्ट आने का इंतजार है। बावजूद इसके पटना हाईकोर्ट परिसर में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। हालांकी पटना हाईकोर्ट प्रशासन की तरफ से इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।