पटना में सड़क जाम कर आगजनी, पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन

पटना में सड़क जाम कर आगजनी, पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन

PATNA : पेयजल की समस्या को लेकर नाराज लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन किया है. मामला पटना सिटी इलाके के गुलजारबाग गुमटी का है. जहां लोगों ने पीने के पानी की समस्या को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया और सड़क पर आगजनी पर आक्रोश व्यक्त किया. नाराज लोगों ने कहा कि जल्द से जल्द क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या को दूर किया जाए नहीं तो आगे उग्र प्रदर्शन किया जायेगा.


पटना सिटी में मेहंदी गंज थाना इलाके के गुलजारबाग में लोगों को पेयजल की समस्या हो रही है. पाइप लाइने टूटने के कारण नाले का पानी सप्लाई में जा रहा है. गंदा पानी पहुंचने के कारण लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है. स्थानीय लोगों के मुताबिक कई दिनों से ये समस्या बनी हुई है. लोगों ने बताया कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई बार शिकायत की परंतु अफसर सुनने को तैयार नहीं हैं.


पेयजल की समस्या को लेकर ही पटना सिटी जाने वाली मुख्य सड़क को स्थानीय लोगों ने गुलजारबाग गुमटी के पास जाम कर दिया. इस दौरान गुस्साए लोगों ने सड़क पर आगजनी भी की. प्रदर्शन के दौरान कई महिलाएं भी सड़क पर दिखीं. उन्होंने कहा कि नई लाइन डालकर पानी की सप्लाई बहाल नहीं की गई तो आगे भी आंदोलन किया जायेगा.



प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि वार्ड की गली में सैकड़ों लोगों की आबादी है, जहां पर कई साल पुरानी पाइप की लाइन डली हुई है. पाइप लाइन के जगह-जगह क्षतिग्रस्त होने के कारण उनके घरों में नाले का पानी पहुंच रहा है. इसे अविलंब बदला जाए ताकि साफ़ पानी लोगों तक पहुंच सके.



लगभग 2 घंटे तक सड़क जाम की सूचना मिलते ही मेहंदीगंज थाना की टीम फौरन मौके पर पहुंची. पुलिस टीम ने बताया कि फिलहाल लोगों को समझा-बुझाकर सड़क से हटा दिया गया है. परिचालन सेवा को बहाल किया गया है. अधिकारियों ने उनकी समस्या को सुनकर कहा कि जल्द ही प्रभावित लोगों तक साफ़ पेयजल पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी.