पटना: छात्रा से छेड़खानी का विरोध: सड़क पर उतरे लॉ स्टूडेंट ने की मांग, आरोपी वकील की जमानत और लाइसेंस दोनों रद्द हो

पटना: छात्रा से छेड़खानी का विरोध: सड़क पर उतरे लॉ स्टूडेंट ने की मांग, आरोपी वकील की जमानत और लाइसेंस दोनों रद्द हो

PATNA: इंटर्नशिप के दौरान पटना हाईकोर्ट के एक वकील ने चाणक्य लॉ यूनिवर्सिटी की छात्रा के साथ छेड़खानी की। इस मामले को लेकर आज बड़ी संख्या में लॉ स्टूडेंट पटना की सड़कों पर उतरे। बेली रोड स्थित पटना हाईकोर्ट के सामने कैंडल मार्च करने स्टूडेंट पहुंचे थे लेकिन उन्हें ऐसा करने से रोका गया। इस दौरान पटना हाईकोर्ट के समक्ष छात्र प्रदर्शन करने लगे। 


पुलिस ने जब उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया तब लॉ स्टूडेंट वहीं धरना पर बैठ गए। इस दौरान यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया। स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस की टीम को मौके पर बुलाया लिया गया। लॉ स्टूडेंट पीड़िता को न्याय दिलाये जाने की मांग कर रहे थे। वी वान्ट जस्टिस का बैनर लेकर छात्र पटना हाईकोर्ट के पास पहुंचे थे। 


प्रदर्शन कर रही छात्रा का कहना था कि घटना 23 दिसंबर की है लेकिन अब तक आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी। आरोपी खुलेआम घूम रहा है और पुलिस हाथ पर हाथ धड़ी बैठी है। लॉ स्टूडेंट का यह कहना था कि लॉ कॉलेज की छात्रा के साथ हाईकोर्ट के वकील ने छेड़खानी और रेप करने की कोशिश की। लेकिन अब तक पीड़िता को न्याय नहीं मिल पाया है। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए छात्र आज सड़क पर उतर गये। छात्रों का कहना था कि हमारा साथ हमारे अधिकारी ही नहीं दे रहे हैं। कोर्ट परिसर में आरोपी एकवोकेट सरेआम घूम रहा है। उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।


छात्रों ने आरोपी वकील की लाइसेंस को रद्द करने की मांग की और  पीड़िता को न्याय दिलाये जाने की मांग दोहरायी। लॉ स्टूडेंट ने बताया कि पटना हाईकोर्ट के सामने कैंडल मार्च का कार्यक्रम था लेकिन आगे जाने नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया है। छात्रों का यह भी कहना था कि जिस यूनिवर्सिटी के चांसलर पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हैं वही के वकील द्वारा एक छात्रा के साथ छेड़खानी की गयी है। 


घटना 23 दिसंबर की है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। छात्रों की मांगे सुनी जाए। ऐसा क्या हुआ कि छात्रों को सड़क पर उतरना पड़ गया। यह बेहद ही संगीन मामला है। इसे संज्ञान में लेने की जरूरत है। छात्रों का कहना था कि जिस एडवोकेट ने क्राइम किया वो हाईकोर्ट जा सकता है लेकिन स्टूडेंट कोर्ट में प्रवेश नहीं कर सकते। स्टूडेंट को हाईकोर्ट में जाने से रोका जा रहा है। 

क्या है पूरा मामला?

पटना हाईकोर्ट के एडवोकेट निरंजन सिंह पर लॉ की स्टूडेंट ने छेड़खानी का आरोप लगाया था। पटना के शास्त्रीनगर थाने में केस दर्ज करते हुए पीड़िता ने बताया था कि वो पिछले 25 दिनों से वकील निरंजन सिंह के यहां इंटर्नशिप करने जा रही थी। अंतिम दिन उसे साढ़े दस बजे बुलाया गया। जहां उसके साथ निरंजन सिंह ने छेड़खानी करनी शुरू कर दी। जिसके बाद छात्रा वहां से भागी और घर पहुंचकर परिजनों को इसकी जानकारी दी। कॉलेज प्रबंधन और डायल 112 को भी सूचना दी गयी। जिसके बाद छात्र हंगामा करने लगे और आरोपी एडवोकेट को गिरफ्तार किया गया। फिलहाल आरोपी जमानत पर है।