पटना: बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया का राष्ट्रीय सेमिनार आज, चीफ जस्टिस होंगे शामिल

पटना: बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया का राष्ट्रीय सेमिनार आज, चीफ जस्टिस होंगे शामिल

PATNA : खबर राजधानी पटना की है, जहां आज यानी शनिवार को बापू सभागार में बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। इसमें हिस्पसा लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस यूयू ललित और केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू भी पटना पहुंचे हैं। बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने इसकी जानकारी दी है। 

 




मनन कुमार मिश्रा ने बताया है कि बिहार में ये पहला मौका है जब इतने बड़े स्तर पर कार्यक्रम हो रहा है। मिश्रा ने बताया कि इस सेमिनार का विषय समाज निर्माण में वकीलों की भूमिका और योगदान है। इस समारोह में भारत के चीफ जस्टिस यूयू ललित, केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू, सुप्रीम कोर्ट के कई जज, पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल समेत अन्य जज समेत बड़ी संख्या में गणमान्य अतिथिगण शामिल होंगे। इसके साथ दूसरे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, जज और पूर्व जज भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 





दरअसल, इस समारोह में पांच हजार से ज्यादा वकील पहुंचेंगे। इनमेंं बाहर से बड़ी संख्या मेहमान पहुंच सकते हैं। बता दें कि ये कार्यक्रम डेढ़ बजे दिन तक चलेगा। दूसरे सत्र में युवा अधिवक्ताओं के प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया और उन्हें प्रमाणपत्र सौंपा जाएगा।