पटना एयरपोर्ट पर 28 लाख के सोने की बिस्किट के साथ युवक गिरफ्तार, कस्टम विभाग की कार्रवाई

पटना एयरपोर्ट पर 28 लाख के सोने की बिस्किट के साथ युवक गिरफ्तार, कस्टम विभाग की कार्रवाई

PATNA : पटना एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग में बड़ी कार्रवाई करते हुए सोने की बिस्किट के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। विदेशी सोने की बिस्किट के साथ जिस युवक को गिरफ्तार किया गया है उसका नाम अहमद अब्दुल है। इसके पास से तकरीबन 28 लाख रुपए की सोने की बिस्किट बरामद की गई है। बरामद सोने का वजन 583.60 ग्राम है। 


अहमद अब्दुल चेन्नई के रघुनाथ पुरम का रहने वाला है और मिली जानकारी के मुताबिक वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। जांच में पता चला है कि उसका कनेक्शन सोने की बिस्किट की तस्करी करने वाले इंटरनेशनल स्मगलरों से है। कस्टम विभाग की जिस टीम ने यह कार्रवाई की है उसके मुताबिक युवक ने सोने के बिस्किट को अपने शरीर के अंदरूनी हिस्से में छिपा के रखा हुआ था। तलाशी के दौरान युवक के पास से कई फर्जी प्रमाण पत्र भी मिले हैं। शनिवार की देर रात आरोपी युवक को एयरपोर्ट थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया, आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। 


युवक के दिल्ली से पटना आया था। कस्टम विभाग के मुताबिक दुबई में बैठे नेटवर्क के लोगों ने दिल्ली से आयीअंतरराष्ट्रीय फ्लाइट की सीट में सोने की बिस्किट छिपा दी थी। दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अभिमान राष्ट्रीय फ्लाइट में बदल गई दिल्ली में सवार हुए युवक के अहमद अब्दुल्ला सीट से सोने की बिस्किट निकाली और अपने शरीर के अंदरूनी हिस्से में छुपा कर रख लिया। वह पटना एयरपोर्ट पहुंचा और यहां से उसे बेंगलुरु जाना था।