पति ने गुटखा नहीं छोड़ा तो पत्नी ने दुनिया छोड़ दी, करवा चौथ पर उठा लिया आत्मघाती कदम

पति ने गुटखा नहीं छोड़ा तो पत्नी ने दुनिया छोड़ दी, करवा चौथ पर उठा लिया आत्मघाती कदम

DESK: पति की लंबी उम्र के लिए सुहागिन महिलाएं करवा चौथ का व्रत करती है। करवा चौथ के दिन एक पत्नी ने पति से गुटखा छोड़ने का डिमांड रख दिया। पत्नी की इस मांग को सुनकर पति आग-बबूला हो गया। व्रत खुलवाने के वक्त ही दोनों के बीच विवाद हो गया। 


बात इतनी बढ़ गयी कि रात में ही पत्नी ने आत्महत्या कर ली लेकिन घर के लोगों को इसकी जानकारी सुबह में हुई। इस घटना से मृतका के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। 


घटना उत्तर प्रदेश के हमीरपुर की है जहां जलालपुर थानाक्षेत्र के जलालपुर गांव में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां गुटखा खाने से मना करने पर पति सुलभ के साथ 22 वर्षीया पत्नी सारिका का झगड़ा हो गया। पत्नी गुटखा छोड़ने को कह रही थी लेकिन पति उसकी बात मानने को राजी नहीं हुआ। इसी बात से गुस्साईं पत्नी ने बड़ा कदम उठा लिया। 


पति ने उसकी मांग पूरी नहीं की तब उसने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी। रविवार को करवा चौथ का व्रत सारिका ने कर रखा था और अगले दिन उसकी लाश कमरे से बेड पर मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। फतेहपुर जनपद के चांदपुर थाना क्षेत्र के धमना खुर्द गांव में रहने वाले मृतका के पिता को जब इस बात की जानकारी हुई तो वो आनन-फानन में बेटी के घर पहुंचे। 


बेटी की लाश देख उनके आंखों से आंसू निकलने लगे। पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। पुलिस ने जब पिता प्रेमप्रकाश से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि मृतका सारिका उनकी एकलौती बेटी थी। जिसकी शादी जलालपुर गांव में रहने वाले उनके सगे भांजे सुलभ के साथ तीन साल पहले 2021 में हुई थी। करवा चौथ के दिन गुटखा छोड़ने की बात को लेकर पति से कहासुनी हुई और उसने गुस्से में आकर आत्मघाती कदम उठा लिया। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।