पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने उठा लिया बड़ा कदम, दहेज में बाइक मिलने के बावजूद मांग रहा था बुलेट

पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने उठा लिया बड़ा कदम, दहेज में बाइक मिलने के बावजूद मांग रहा था बुलेट

NALANDA: दहेज लोभियों पर लगाम कसने के लिए सरकार ने कड़े कानून बना रखे हैं लेकिन दहेज दानव अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। दहेज के कारण आए दिन विवाहिता की हत्या किये जाने का मामला सामने आता है। इस बार दहेज की मांग को लेकर विवाहिता ने ही आत्महत्या कर ली। लालची पति की करतूत से विवाहिता परेशान थी। दहेज में बाइक मिलने के बाद भी पति बुलेट मांग रहा था। जिसे देने में मायके वाले असमर्थ थे। बुलेट के लिए पति बराबर पत्नी को प्रताड़ित करता था। पति की इस करतूत से परेशान पत्नी ने बड़ा कदम उठा लिया। 


दरअसल दहेज में मोटरसाइकिल मिलने के बावजूद बुलेट की मांग पति कर रहा था। इसे लेकर पत्नी को प्रताड़ित किया करता था। पति की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका नर्सिंग की छात्रा थी। इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वही पुलिस ने दहेज की मांग करने वाले पति को हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है। 


घटना नालंदा के सिलाव बाइपास की है जहां एक नर्सिंग छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की सूचना मिलते ही सिलाव थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और महिला के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। मृतका की पहचान तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के नरायणपुर गांव निवासी प्रेम राज उर्फ कौशल की पत्नी सपना कुमारी के रूप में हुई है जो सिलाव में अपने भाई और बहन के साथ किराये के कमरा लेकर नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी। 


मृतका के भाई का आरोप है फरवरी 2023 में सपना की शादी प्रेम राज उर्फ कौशल से हुई थी। शादी के बाद पति ने मोटरसाइकिल की मांग की थी। इस मांग को बड़ी मुश्किल से हमलोगों ने पूरा किया। मोटरसाईकिल मिलने के बाद अब वह बुलेट की मांग करने लगा। एक बार मोटरसाइकिल देने के बाद दोबारा बुलेट देने की स्थिति में हमलोग नहीं थे। पहली बाईक कर्ज लेकर दिये अब और कर्ज लेना नहीं चाहते थे। कोई एक बार ना देगा बार-बार मोटरसाइकिल ही देते रहेगा। 


जब बुलेट नहीं मिला तब घटना के एक दिन पूर्व सपना का पति प्रेम राज उर्फ कौशल सिलाव पहुंचा और सपना को बुलेट के लिए प्रताड़ित कर रहा था। पति की हरकतों से परेशान पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिस वक्त उसने फांसी लगाई उस समय उसका पति वही मौजूद था। सिलाव थानाध्यक्ष इरफान ने बताया कि महिला अपने कमरे में फांसी लगा ली थी। जिसके बाद भाई और पति द्वारा फांसी के फंदे से उतारकर पावापुरी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।