‘दोबारा ऐसी गलती नहीं होगी’ : पतंजलि ने भ्रामक विज्ञापन के लिए मांगी सार्वजनिक माफी : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए पहुंचे बाबा रामदेव

‘दोबारा ऐसी गलती नहीं होगी’ : पतंजलि ने भ्रामक विज्ञापन के लिए मांगी सार्वजनिक माफी : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए पहुंचे बाबा रामदेव

DELHI : बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के स्वामित्व वाली पतंजलि आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापन मामले में आज मंगलवार सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। बाबा रामदेव सुनवाई में शामिल होने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हुए हैं। कोर्ट में सुनवाई शुरू होने के पहले पतंजलि ने अपना सार्वजनिक माफीनामा जारी किया है और कहा है कि भ्रामक विज्ञापन देने जैसी गलती भविष्य में दोबारा नहीं होगी। कंपनी ने भरोसा दिलाया है कि वह कोर्ट की गरिमा को बरकरार रखेगी।


पतंजलि के माफीनामें में कहा गया है कि, "पतंजलि आयुर्वेद माननीय सु्प्रीम कोर्ट की गरिमा का पूरा सम्मान करता है। हमारे अधिवक्ताओं के जरिए शीर्ष अदालत में बयान देने के बाद भी विज्ञापन प्रकाशित करने और प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने की गलती के लिए हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं। हम इस बात की प्रतिबद्धता जताते हैं कि भविष्य में ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी।हम आपको आश्वस्त करते हैं कि हम संविधान और माननीय सुप्रीम कोर्ट की गरिमा को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे।"


बता दें कि पतंजलि का यह माफीनामा ऐसे समय में आया है, जब सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है। पिछली सुनवाई में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट से कहा था कि हम सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने को तैयार हैं। ताकि लोगों को भी जानकारी मिले कि हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पालन को लेकर काफी गंभीर हैं। 


इसपर कोर्ट ने कहा कि आपको हमारी सलाह की जरुरत नहीं है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बाबा रामदेव से पूछा कि आपने जो कोर्ट के खिलाफ काम किया है, क्या वह सही है? इसपर बाबा रामदेव ने कहा कि जो भी गलती हुई है, उसके लिए हम बिना शर्त माफी मांगने को तैयार हैं। मंगलवार को शीर्ष अदालत में इस मामले की सुनवाई चल रही है और बाबा रामदेव कोर्ट में मौजूद होकर अपना पक्ष रख रहे हैं।