बिहार : परिवार वालों की सहमति से प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी, काफी दिलचस्प है दोनों की प्रेम कहानी

बिहार : परिवार वालों की सहमति से प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी, काफी दिलचस्प है दोनों की प्रेम कहानी

PATNA : लोग कहते हैं कि जोड़ियां भगवान बनाकर भेजता है. इस कहावत का जीता-जागता उदाहरण बने हैं राजधानी पटना के रहने वाले निशांत और सीमा ने. दोनों की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है. पहले प्रेमी युगल के परिजनों को दोनों का रिश्ता मंजूर नहीं था लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि दोनों के घर वाले मान भी गए और जो भी तनाव था वह पूरी तरह खत्म हो गया. 


प्रेमी जोड़े ने अपनी कहानी बयां की. दरअसल, पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के रहने वाले 21 साल के निशांत उर्फ़ पप्पू को चकनूरी इलाके की रहने वाली 19 वर्षीय सीमा कुमारी से प्यार हो गया. दो साल गुजर जाने के बाद उन दोनों ने जब शादी करने का फैसला लिया तो उनके घरवालों को उनका रिश्ता नागवार गुजरा. फिर क्या था प्रेमी जोड़ा अपनी नई दुनिया बसाने के लिए घर से भाग निकला. बाद में जब सीमा के घरवालों को दोनों के घर से भागने की खबर मिली तो उन्होंने प्रेमी निशांत के खिलाफ थाने में अपहरण का मामला दर्ज करा दिया. 


पुलिस तक मामला पहुंचते ही उन्होंने निशांत के परिवार वालों से सीमा को सुरक्षित घर वापस भिजवाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया. दो महीने बाद जब सीमा और निशांत घर वापस लौटे तो सीमा गर्भवती हो गई. अब जब सीमा के घरवालों को इसकी भनक लगी तो दोनों परिवारों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया और देखते-देखते मामला पुलिस के लिए भी काफी सिर दर्द बन गया. 


पुलिस और समाज के लोगों द्वारा काफी समझाने बुझाने के बाद दोनों के घर वालों ने आखिरकार उनके रिश्ते को अपना लिया और थाने में सुलह समझौता कर पूरे रीति-रिवाज के साथ दोनों की मंदिर में शादी करा दी गई. शादी होने के बाद अब दोनों परिवारों के बीच उत्पन्न हुआ विवाद भी खत्म हो चुका है. और अब दोनों ख़ुशी से अपनी जिंदगी गुजर बसर कर रहे हैं.