Panorama sports season 7: पनोरमा स्पोर्ट्स सीजन 7 के साइकिलिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ, सजीव मिश्रा और नवीन सिंह ने संयुक्त रूप से किया उद्घाटन

Panorama sports season 7: पनोरमा स्पोर्ट्स सीजन 7 के साइकिलिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ, सजीव मिश्रा और नवीन सिंह ने संयुक्त रूप से किया उद्घाटन

PURNEA: पनोरमा ग्रुप के द्वारा आयोजित पनोरमा स्पोर्ट्स सीजन- 7 के चौथे चरण के साइकिलिंग प्रतियोगिता पनोरमा ई होम्स में आयोजित हुई। साइकिलिंग प्रतियोगिता में अंडर -13, 17 एवं ओपन टू आल ग्रुप के बालक एवं बालिका वर्ग में आयोजित किया गया। 


पनोरमा स्पोर्ट्स सीजन-7 के आज चौथे चरण में साइकिलिंग प्रतियोगिता की प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया। पूर्व की भांति आज भी पूर्णिया बाईपास रोड स्थित पनोरमा स्पोर्ट्स कोम्प्लेक्स में पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक सह आयोजन समिति के अध्यक्ष संजीव मिश्रा, नवीन सिँह (अध्यक्ष) जिला साइकिलिंग संघ पूर्णिया ने संयुक्त रूप से उपस्थित सभी साइकिलिंग खेल के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर, राष्ट्रगान गाकर तथा साइकिलिंग प्रतियोगिता क़ो हरी झंडी दिखाकर आज के खेल क़ो प्रारम्भ किया। 


इससे पूर्व कार्यक्रम स्थल पर साइकिलिंग की राष्ट्रीय खिलाडी शालिनी कुमारी एवं अंकित कुमार ने पुष्पगुच्छ देकर संजीव मिश्रा का स्वागत व अभिनन्दन किया। आयोजन समिति के अध्यक्ष संजीव मिश्रा ने कहा की साइकिलिंग शारीरिक रूप से खुद क़ो फिट करने का बेहतरीन खेल है। नए परिवेश में आज इस खेल क़ो काफी लोकप्रियता भी मिल रही है। पहले ये खेल विदेशो में हीं खेला जाता था पर आज भारत देश में साइकिलिंग के काफ़ी शानदार खिलाडी है जो अंतराष्ट्रीय मंच पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहें है।


संजीव मिश्रा ने कहा कि साइकिलिंग खेल के लिए हमारे पास उपलब्ध सीमित संसाधन में भी साइकिलिंग खेल के लिए उत्साहित प्रतिभागियों ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास किया हैं। उन्होंने बताया कि आज साइकिलिंग के खिलाड़ियों के उत्साह का सम्मान करने का उनको भी अवसर प्राप्त हुआ है और जिस प्रकार से खिलाड़ियों में साइकिलिंग के प्रति रुझान हैँ आने वाले समय में पूर्णिया साइकिलिंग का हब बन सकता हैँ। जिला साइकिलिंग संघ के अध्यक्ष नवीन सिंह पनोरमा ग्रूप द्वारा आयोजित पनोरमा स्पोर्ट्स सीजन-7 में साइकिलिंग क़ो भी जोड़ने के लिए संजीव मिश्रा के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करते हुए बताया कि आज बिहार जैसे पिछड़े राज्य के इस सामान्य से पूर्णिया जिले में साइकिलिंग प्रतियोगिता क़ो करवाने के विषय में सोचना हीं बड़ी बात होगी, पर पनोरमा ग्रुप ने न केवल आयोजन के विषय में सोचा बल्कि उसका बेहतरीन तरीके से आयोजित करने का प्रयास भी किया।


पनोरमा स्पोर्ट्स में पहली बार साइकिलिंग प्रतियोगिता क़ो जोड़ा गया है और इस खेल के सफल आयोजन के उपरांत साइकिलिंग में निःसंदेह कोशी-सीमांचल क्षेत्र के युवाओ में साइकिलिंग प्रतियोगिता के प्रति लगाव बढ़ेगा और अगले साल खिलाड़ियों की ज्यादा भी भागीदारी होगी। बताते चले की साइकिलिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागीयों ने पनोरमा स्पोर्ट्स सीजन-7 के बेहतर प्रबंधन की जमकर तारीफ करी और बताया कि पूरे बिहार राज्य में पटना के बाद केवल पूर्णिया हीं एक मात्र जिला है, जंहा साइकिलिंग खेल की किसी प्रतियोगिता के आयोजन में स्थानीय नागरिकों की विशेष रूप से पनोरमा ग्रुप की दिलचस्पी हुई है। साइकिलिंग के सफलतापूर्वक आयोजन करने हेतु विजय शंकर सिंह (सचिव) जिला साइकिलिंग संघ पूर्णिया, राणा सिंह जिला साइकिलिंग संघ पूर्णिया, अमरेंद्र यादव, सदस्य जिला साइकिलिंग संघ पूर्णिया, मुसव्वर अहमद कोच जिला साइकिलिंग संघ ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा ली।


पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक सह अधयक्ष पनोरमा स्पोर्ट्स संजीव मिश्रा एवं साईकिल संघ के अधयक्ष नवीन सिंह ने हरी झंडी दिखाकर विधिवत उद्घाटन किए। इस अवसर पर साईकिल संघ के सचिव विजय सिंह, राना प्रताप सिंह ने भी खिलाडियों, खेल प्रेमियों को सम्बोधित किए। पनोरमा ग्रुप के द्वारा विभिन्न खेलों के खिलाडियों के लिए हो रहें आयोजन को खेलों के क्षेत्र में बेहतरीन प्रयास की सराहना की। पनोरमा स्पोर्ट्स आयोजन समिति सदस्य हरिओम झा ने कहा कि खिलाडियों की तैयारी देखने लायक थी। छोटे छोटे भी साईकिलिंग प्रतियोगिता में अपनी भागीदारी निभाने के लिए तैयार थे। 


साइकिलिंग प्रतियोगिता परिणाम:-

===============

अंडर-13 बालक वर्ग में:-

प्रथम स्थान :- अंशुमान झा

द्वितीय स्थान:-  रेहान राज

तृतीय स्थान:- शहजाद

अंडर- 17 बालक वर्ग में:-

प्रथम स्थान:- आर्यन तेजस

दि्तीय स्थान:- यश देव

तृतीय स्थान:- जूनियर उरांव

ओपन टू आल वर्ग:-

==============

प्रथम स्थान :- अंकित र्टीर्की

दि्तीय स्थान:- प्रणव कुमार प्रवीण

तृतीय स्थान :- हितिक राज

ओपन टू बालिका वर्ग में:-

प्रथम स्थान:- शालनी कुमारी

दि्तीय स्थान:- मानसी कुमारी खेस

तृतीय स्थान:- करीना कुमारी। 

साइकिलिंग प्रतियोगिता के अवसर पर उपस्तिथ पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा, हरिओम झा, नवीन सिंह, विजय सिंह, अरविंद यादव, राना प्रताप सिंह, मिथिलेश राय, ब्रजेश भास्कर, तौफिक आलम, निश्चित, विककी, विकास कुमार, खुशी कुमारी, मो मंजर मोहसिन, सुनील सुमन, रितू, मौशीवर, रितेश कुमार झा, चनदन, पवन कुमार हरिश कुमार, आदि उपस्तिथ थे।