पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन जारी, मढ़ौरा के प्रखंड कार्यालय में किया गया अजूबा व्यवस्था

पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन जारी, मढ़ौरा के प्रखंड कार्यालय में किया गया अजूबा व्यवस्था

SARAN: पंचायत चुनाव को लेकर सारण के मढ़ौरा में नामांकन जारी है। अपने-अपने समर्थकों के साथ प्रत्याशी नॉमिनेशन के लिए प्रखंड कार्यालय में पहुंच रहे हैं। इस दौरान प्रत्याशियों की भारी भीड़ देखी जा रही है। नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय में खास व्यवस्था की गयी है। प्रखंड कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर शहनाई वादन की व्यवस्था की गयी है। इसके साथ ही प्रत्याशियों के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में एक वेटिंग हॉल, कार्पेट, सोफा, कुर्सी,  पंखा, कूलर,चाय, पानी की व्यवस्था की गयी है। वही जगह जगह लगे तोरण द्वार पर आदर्श आचार संहिता संबंधित संदेश भी लगाए गये है जो अनवरण प्रत्याशियों का ध्यान अपनी ओर खिंच रहा है।  


सारण के मढ़ौरा प्रखंड में निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार अग्रवाल ने पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय में अजूबा व्यवस्था कराया है। प्रखंड कार्यालय में नामांकन के दौरान निर्वाची पदाधिकारी ने प्रखंड कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार के पास शहनाई वादन की व्यवस्था की है। 


इसके अलावा नामांकन करने आने वाले अभ्यर्थियों के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में एक वेटिंग हॉल, कार्पेट, सोफा, कुर्सी,पंखा, कूलर, चाय और पानी की भी व्यवस्था करायी है। किसी प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी द्वारा पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान की जाने वाली यह पहली व्यवस्था है। 


मढ़ौरा के प्रखंड  निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ ने प्रखंड में प्रवेश करने वाले मार्गो पर मढ़ौरा की सीमा के अंदर बने गेट पर आचार संहिता से जुड़े संदेश को भी लगाया है जो नामांकन के लिए आने वाले प्रत्याशियों का ध्यान अनवरत अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। 


वही बीडीओ ने कार्यालय सहित प्रखंड के विभिन्न चिन्हित स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने की भी बात कही है। मढ़ौरा के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि लोकतंत्र के लिए चुनाव एक शुभ कार्य है और हमारे संस्कृति में किसी भी शुभ मौके पर शहनाई बजाई जाती है इसलिए नामांकन के दौरान प्रखंड कार्यालय में शहनाई वादन की व्यवस्था की गई है।