नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर चिराग पासवान ने PM को लिखा पत्र, बोले.. अलग होकर भी आपके फैसले के साथ खड़ा हूं

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर चिराग पासवान ने PM को लिखा पत्र, बोले.. अलग होकर भी आपके फैसले के साथ खड़ा हूं

PATNA: नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर देश में सिवासी घमासान मचा हुआ है. जहां नए संसद भवन का उद्घाटन 28 मई को होना है. और इस भवन का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. जिसको लेकर लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर नए संसद भवन का उद्घाटन करने पर बधाई दी है. 


वही चिराग ने 19 विपक्षी दलों के बहिष्कार की निंदा करते हुए विपक्षी दलों पर कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने वाले को विपक्षी नेताओं को लेकर उन्होंने बयान दिया है. 


बता दे कि लोकसभा सांसद चिराग पासवान पीएम को संबोधित करते हुए पत्र लिखा है. जिस लिखा कि यह अत्यंत दुःखद सार्वजनिक तथ्य है कि विपक्ष संसद से भागता है. कारण है कि विपक्ष उन पुरानी और स्वार्थी लोक इच्छाओं का प्रतिनिधित्व करता है, जिन्हें जनता ने बार-बार खारिज कर दिया है.कारण है कि विपक्ष उन पुरानी और स्वार्थी लोक इच्छाओं का प्रतिनिधित्व करता है, जिन्हें जनता ने बार-बार खारिज कर दिया है.


उन्होंने आगे लिखा कि विपक्षी एकता का प्रयास राष्ट्रीय विकास के लिए एक साझा दृष्टि नहीं, बल्कि वोट बैंक की राजनीति के लिए साझा अभ्यास है और भ्रष्टाचार के प्रति स्पष्ट रूझान और झुकाव है. ऐसी पार्टियां कभी भी भारतीय लोगों की आकांक्षाओं को पूरा नहीं कर सकती हैं.


आगे उन्होंने लिखा है कि ऐसी पार्टियां कभी भी भारतीय लोगों की आकांक्षाओं को पूरा नहीं कर सकती है. ये विपक्षी पार्टियां जो कर रही है, यह महात्मा गांधी डॉ बाबा साहब आंबेडकर सरदार पटेल और देश की ईमानदारी से सेवा करने वाले ऐसे अनगिनत अन्य महापुरूषों के आदशों का अपमान है, जिन्होंने समर्पण प्रतिबद्धता से देश निर्माण में संपूर्ण जीवन लगा दिया. विपक्षी दलों के ये काम उन महान नेताओं के मूल्यों योगदान को कलंकित करते हैं, जिन्होंने हमारे लोकतंत्र को स्थापित करने के लिए अथक परिश्रम किया हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं. यह बक्त हमे बांटने का नहीं, बल्कि एकता और हमारे लोगों के कल्याण के लिए एक साझा प्रतिबद्धता दिखाने का अवसर है. हम विपक्षी दलों से अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने का अनुरोध करते हैं. अगर ये ऐसा नहीं करते है, तो भारत के 140 करोड़ लोग भारतीय लोकतंत्र और उनके चुने हुए प्रतिनिधियों के प्रति विपक्ष के इस घोर अपमान को नहीं भूलेंगे. 


बता दें कि लोकसभा सांसद चिराग पासवान अपने दो पन्नों के पत्र में नरेंद्र मोदी के साथ खड़े होने की बात कही. महोदय आपके साथ रहते हुए या आपने अलग होकर भी मैंने और मेरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी(राम विलास) ने जनहित में आपके द्वारा लिए गये हर फैसलों का मजबूती से साथ दिया है. नए संसद भवन का उद्घाटन यकीनन एक विकसित भारत की दिशा में आपक द्वारा उठाया गया मजबूत कदम है जिसका में और मेरी पार्टी समर्थन करती है तथा विपक्ष को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह करती है। इस ऐतिहासिक दिन के लिए मैं और मेरी लोकजनशक्ति पार्टी विलास की ओर से आपको बधाई एवं शुभकामनाएँ.