NMCH फिर बना कोरोना हॉस्पिटल, ऑक्सीजन की सप्लाई बनाये रखने के निर्देश

NMCH फिर बना कोरोना हॉस्पिटल, ऑक्सीजन की सप्लाई बनाये रखने के निर्देश

PATNA : बिहार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फ़ैल रही है. रोजाना कोरोना के हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं. अस्पतालों में बेड की कमी की वजह से मरीजों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमितों की परेशानी को दूर करने के लिए बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने पटना स्थित NMCH को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल बनाने का एलान किया है. उन्होंने बताया कि NMCH में अब सिर्फ कोविड मरीजों का इलाज होगा.


इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि आईजीआईएमएस में कोविड मरीजों के लिए 50 बेड का अस्पताल शुरू किया गया है. तीन दिनों के अंदर आईजीआईएमएस में और एक सौ बेड की व्यवस्था की जाएगी. वहीं, सभी जगहों पर ऑक्सीजन की उपलब्धता बरकरार रहेगी. ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को निर्देश दिया गया है.


इधर, प्रधान सचिव ने उद्योग विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें आवश्यक निर्देश दिए हैं. मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर कोरोना संक्रमण को काबू करने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं. टेस्टिंग के अलावे वैक्सीनेशन भी तेजी से हो रहा है. बिहार सरकार अपनी तरफ से सभी जिम्मेदारियां पूरी करने में जुटी हुई है.