नीतीश-तेजस्वी को घेरने बिहार आ रहे हैं यूपी वाले ओमप्रकाश राजभर: गांधी मैदान में करेंगे रैली

नीतीश-तेजस्वी को घेरने बिहार आ रहे हैं यूपी वाले ओमप्रकाश राजभर: गांधी मैदान में करेंगे रैली

PATNA: अब तक उत्तर प्रदेश में सियासत कर रहे ओमप्रकाश राजभर अब बिहार की पॉलिटिक्स में दखल देंगे. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एलान कर दिया है कि वे बिहार में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को चुनौती देंगे. वे बिहार की अति पिछड़ी जातियों को अपने पाले में लाना चाह रहे हैं. ओमप्रकाश राजभर ने आज उत्तर प्रदेश से अपनी सावधान यात्रा की शुरूआत की है. राजभर की ये यात्रा बिहार में भी चलेगी. बिहार में कई जनसभाओं को संबोधित करने के बाद ओमप्रकाश राजभर पटना के गांधी मैदान में रैली कर बिहार की सरकार चला रहे नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को ललकारेंगे।


राजभर की सावधान यात्रा

ओमप्रकाश राजभर ने सोमवार को लखनऊ से अपनी सावधान यात्रा की शुरूआत की. एक महीने तक ये यात्रा उत्तर प्रदेश के साथ साथ बिहार में भी चलेगी. बिहार के कई जिलों में यात्रा करने के बाद राजभर 27 अक्तूबर को पटना के गांधी मैदान में बड़ी रैली कर इसका समापन करेंगे. लखनऊ में अपनी पार्टी कार्यालय से सावधान यात्रा की शुरूआत करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार में भी अपनी ताकत दिखायेंगे. उनकी पार्टी बिहार में भी मजबूती से चुनाव लड़ेगी।


ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बिहार में इस समय राजद-जदयू की सरकार है. नीतीश कुमार काफी दिनों से जातीय जनगणना कराने की बात कह रहे हैं लेकिन अब तक काम शुरू नहीं हुआ. सवाल वहीं का वहीं है. नीतीश पहले कहते थे कि बीजेपी के लोग उन्हें रोकते हैं. अब उन्हें काम करने से कौन रोक रहा है. अब नीतीश और तेजस्वी को गरीबों को मुफ्त शिक्षा और मुफ्त इलाज की व्यवस्था करनी चाहिये. राजभर ने कहा कि बिहार में पिछड़े औऱ गरीब लोगों के लिए कोई काम नहीं हो रहा है. ऐसे में वे उनसे सवाल पूछने जा रहे हैं जो बिहार की सरकार चला रहे हैं।


अति पिछड़े वोट बैंक पर नजर

ओम प्रकाश राजभर ने साफ कर दिया कि उनकी कोशिश है कि अति पिछड़े तबके से आने वाले लोगों को एक किया जाये. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा अति पिछड़ी जातियों का उपयोग सिर्फ वोट पाने के लिए किया गया. उनकी सावधान यात्रा वैसे ही लोगों को जगाने के लिए है. अपनी यात्रा में वे जातीय जनगणना, एक समान अनिवार्य और मुफ्त शिक्षा, रोजगारपक शिक्षा, मुफ्त इलाज जैसे मुद्दों पर लोगों को जागरूक करेंगे. आज से शुरू हुई ये यात्रा यूपी के बाद बिहार में पहुंचेगी. बिहार के कई जिलों से गुजरती हुई यात्रा 27 अक्तूबर को गांधी मैदान पटना में पहुंचेंगी, जहां विशाल जनसभा के बाद यात्रा का समापन होगा।