नीतीश सरकार सरकारी कर्मियों की दिवाली करेगी रोशन, पहले मिल जायेगा वेतन

नीतीश सरकार सरकारी कर्मियों की दिवाली करेगी रोशन, पहले मिल जायेगा वेतन

PATNA : नीतीश सरकार ने सरकारी सेवकों को दिवाली के पहले एक बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने महंगाई भत्ते में पहले ही वृद्धि का ऐलान कर दिया था और अब इस महीने की सैलरी भी दिवाली के पहले सरकारी सेवकों को दे दी जाएगी। त्योहार को देखते हुए इस बार सरकार ने वेतन भुगतान की प्रक्रिया 20 अक्टूबर से ही शुरू करने का फैसला किया है। 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद वित्त विभाग के अधिकारियों को इस बाबत निर्देश दिए थे। सरकार के इस फैसले का सीधा फायदा राज्य के 4 लाख से अधिक के कर्मियों को मिलेगा महीने के अंतिम हफ्ते में पड़ रही दिवाली के त्यौहार में उन्हें कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।


आपको बता दें कि पिछले महीने भी बिहार में सरकारी सेवकों को का वेतन भुगतान जल्द कर दिया गया था। पिछली दफा दशहरे के त्योहार को देखते हुए सरकारी कर्मियों के वेतन भुगतान की प्रक्रिया जल्दी शुरू की गई थी। नियमों के मुताबिक के अंतिम वर्किंग डे पर वेतन भुगतान होता था लेकिन पहले दशहरा और अब दिवाली के पहले सरकारी सेवकों को सैलरी मिल जाएगी।


बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि हमने सरकारी सेवकों की जरूरतों को देखते हुए जल्द वेतन भुगतान का फैसला किया है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में पहल की है इस महीने समय से 10 दिन पहले ही राज्य के सरकारी सेवकों को वेतन दिया जाएगा।