नीतीश सरकार का निश्चय बजट होगा, CM बोले... पार्ट 2 पर होगा फोकस

नीतीश सरकार का निश्चय बजट होगा, CM बोले... पार्ट 2 पर होगा फोकस

PATNA :  बिहार विधानमंडल के बजट सत्र से पहले राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बजट को लेकर बड़ा बयान दिया है. इसबार का बिहार का बजट सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट "7 निश्चय पार्ट- 2" पर केंद्रित रहने वाला है. मुख्यमंत्री ने इसके साफ़ संकेत दिए हैं. राजधान पटना में जेडीयू कार्यालय से बाहर निकलते ही सीएम नीतीश ने मीडियाकर्मियों से बिहार के बजट पर बात की और उन्होंने कहा कि बजट में '7 निश्चय पार्ट- 2' और 'जल जीवन हरियाली' का पूरा प्रावधान होगा.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बजट के लिए सारी तैयारी की जा रही है. समय पर बजट पेश किया जायेगा. तारीखों का एलान पहले ही किया जा चुका है. कैबिनेट की मीटिंग में विधानसभा और विधान परिषद के सत्र पर निर्णय हो चुका है. सब चीज समय पर होगा, सारी बातें चल रही हैं. स्वाभाविक है कि इस साल का सप्लीमेंट्री बजट भी इस साल का साथ में ही आ जायेगा. 


सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि जो बचा हुआ काम है, सरकार उसे पूरा करेगी. इसके अलावा जो नई रणनीति "7 निश्चय पार्ट - 2" बनी है, उसके संदर्भ में भी क्या योजनाएं होंगी. लगभग उसकी तैयारी पूरी की जा चुकी है. नए बजट में इसका पूरा प्रावधान होगा. कहां क्या होगा, इसका सर्वेक्षण कर के विकास की रणनीति बनाई गई है. 


मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पहले के 7 निश्चय योजना के जो भी काम बचे हुए हैं, जैसे कि 'हर घर नल का जल', उसको भी पूरा किया जायेगा. और बाकी का काम जो पहले से चल रहा है, उसे भी पूरा किया जायेगा. इसके आलावा जल जीवन हरियाणी की योजनाओं पर भी फोकस किया गया है.