नीतीश पर हमला करने वाले का हाथ काट लेंगे, JDU के युवा नेता ने रखा एक लाख से ज्यादा का इनाम

नीतीश पर हमला करने वाले का हाथ काट लेंगे, JDU के युवा नेता ने रखा एक लाख से ज्यादा का इनाम

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऊपर बख्तियारपुर में हुए हमले की घटनाएं के बाद सियासी बयानबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां पटना के सियासी गलियारे में इस घटनाक्रम को लेकर माहौल गर्म है तो वहीं जेडीयू के एक युवा नेता ने हमलावर युवक का हाथ काट लेने का ऐलान कर दिया है।


सीतामढ़ी जिले से आने वाले युवा जेडीयू के नेता चंदन सिंह सम्राट ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि नीतीश कुमार के ऊपर हमला करने वाले युवक का हाथ काट लिया जाए चंदन सिंह सम्राट ने कहा है कि जो कोई भी ऐसा करेगा उसे वह एक लाख 11 हजार रुपया इनाम के तौर पर देंगे। 


चंदन सिंह सम्राट ने जो वीडियो जारी किया है उसमें क्या कहा गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऊपर किसी भी तरह का हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भले ही पुलिस और कानून हमलावर युवक के ऊपर कोई कार्यवाही ना करें लेकिन अगर युवक नहीं पाया जाता है तो उसका हाथ तोड़ दिया जाए या फिर उसे काट लिया जाए। चंदन सिंह सम्राट ने जेडीयू के युवा साथियों से इसकी अपील की है उन्होंने कहा है कि जो कोई भी इस का हाथ काटेगा उसे वो एक लाख 11 हजार रुपया इनाम स्वरुप देंगे।


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब बख्तियारपुर के प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी एवं समाजसेवी स्व.पंडित शीलभद्र याजी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रहे थे तभी इसी दौरान एक व्यक्ति सुरक्षा घेरा में घुसकर नीतीश कुमार पर हमले का प्रयास किया। उसके बाद सीएम की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया।   


प्रारंभिक जांच में पाया गया कि श्याम सुन्दर वर्मा के 32 वर्षीय पुत्र शंकर कुमार वर्मा उर्फ छोटू मानसिक तौर पर अस्वस्थ है। अबू मोहम्मदपुर, बख्तियारपुर नगर परिषद् क्षेत्र का रहने वाले शंकर के परिजनों ने बताया कि उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है। कुछ साल पहले वह दो मंजिला छत से कूद गया था और एक बार फांसी लगाकर आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी।  


उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई है और अपने बच्चों के साथ अलग रहती है। सभी पहलुओं को में रखकर घटना की जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उक्त व्यक्ति के कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने और उसकी समस्या समझकर करने एवं उसकी चिकित्सा में जरूरी सहयोग प्रदान करने का निर्देश अधिकारियों को दिया।