नीतीश कुमार बोले- हम काहे के लिए रहेंगे पीएम मैटेरियल, आज ही उपेंद्र कुशवाहा ने बताया था पीएम पद का दावेदार

नीतीश कुमार बोले- हम काहे के लिए रहेंगे पीएम मैटेरियल, आज ही उपेंद्र कुशवाहा ने बताया था पीएम पद का दावेदार

PATNA : रविवार को ही जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल करार दिया था. लेकिन रविवार की शाम जब नीतीश पटना पहुंचे तो पीएम मैटेरिलय के सवाल पर असहज हो गये. पत्रकारों ने जब बार बार पूछा तो बोले-हम काहे के लिए रहेंगे पीएम मैटेरिटल.


नीतीश कुमार दो दिनों के दिल्ली दौरे के बाद रविवार की देर शाम पटना पहुंचे. एयरपोर्ट पर ही पत्रकारों से बात की. सवाल पूछा गया कि उपेंद्र कुशवाहा ने उन्हें पीएम मैटेरिलय यानि पीएम पद का दावेदार बताया है. नीतीश पहले तो सवाल टालते रहे लेकिन जब बार बार यही सवाल आया तो उन्होंने कहा कि वे पीएम पद के दावेदार नहीं हैं. ऐसी कोई बात नहीं है. उन्हें उपेंद्र कुशवाहा के उस बयान की जानकारी दी गयी कि जिसमें कुशवाहा ने जेडीयू को एक नंबर की पार्टी बनाकर नीतीश को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाने का दावा किया था. नीतीश बोले-अरे चलिये, इ सब होता रहता है लेकिन हम सबको कोई दिलचस्पी नहीं है इन चीजों में. हम अपना काम कर रहे हैं. 



गौरतलब है कि रविवार को ही जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल यानि प्रधानमंत्री पद के योग्य दावेदार हैं. कुशवाहा ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए किसी नेता में जो गुण होना चाहिये वे तमाम गुण नीतीश कुमार में हैं. हालांकि वे नरेंद्र मोदी को चुनौती देने की बात नहीं कह रहे हैं, जेडीयू एनडीए में है औऱ एनडीए के नेता फिलहाल नरेंद्र मोदी ही हैं. लेकिन नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने योग्य हैं.