नीतीश को लेकर लालू का बड़ा बयान.. मैं नहीं समझता साथ आने की कोई बात है, चिराग को बताया नेता

नीतीश को लेकर लालू का बड़ा बयान.. मैं नहीं समझता साथ आने की कोई बात है, चिराग को बताया नेता

DELHI : जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव से मुलाकात करने पहुंचे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर संघर्ष जारी रखने का ऐलान किया है. लालू यादव कल मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंचे थे और आज शरद यादव से मुलाकात के बाद लालू यादव ने नीतीश कुमार को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.


लालू ने कहा है कि नीतीश कुमार को भले ही जेडीयू के नेता पीएम मैटेरियल बता रहे हो लेकिन बीजेपी ने साफ कर दिया है कि पीएम पद को लेकर एनडीए में कोई वैकेंसी नहीं है. यह पूछे जाने पर कि क्या भविष्य में नीतीश कुमार उनके साथ आ सकते हैं. लालू ने कहा कि वह नहीं समझते कि अभी नीतीश कुमार उनके साथ सोने जा रहे हैं.


आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने चिराग पासवान को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. लालू ने कहा कि एलजेपी के अंदर चाहे जो भी हुआ हो. लेकिन हकीकत यही है कि चिराग पासवान में लीडर बन चुका है. लालू ने एक कदम आगे बढ़ते हुए इस बात का ऐलान कर दिया कि बिहार में लीडर के तौर पर चिराग पासवान की ही पहचान है. चाहे एलजेपी में जो कुछ भी हुआ हुआ हो चिराग ही नेता हैं और आगे चिराग के साथ ही गोलबंदी होगी.



मीडियाकर्मियों ने जब लालू से पूछा कि क्या नीतीश के लिए लालू के दिल में जगह है. इसपर जवाब देते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि "जगह क्या होता है. जगह तो लोग बनाता है. बिगड़ते भी रहता है. रहे हैं नीतीश साथ में रहे हैं. अभी हम नहीं समझते हैं कि नीतीश के साथ जाने की कोई भी संभावना है." लालू ने कहा कि "बेईमानी कर के नीतीश सत्ता में हैं. महागठबंधन के उम्मीदवारों को बेईमानी कर के कम वोटों से हराया गया."


नीतीश को लेकर उपेंद्र कुशवाहा के पीएम मेटेरियल वाले बयान पर लालू ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "बीजेपी के नेताओं ने उन्हें कह दिया है कि पीएम पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है. नरेंद्र मोदी को भी (उपेंद्र कुशवाहा) की बात समझनी चाहिए."


आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जातीय जनगणना की मांग को दुहराते हुए कहा कि जातीय जनगणना होनी चाहिए. इसको लेकर हम आंदोलन तेज कर रहे हैं. जातीय जनगणना होकर रहेगा. पार्लियामेंट में कमिटमेंट है. लालू ने दो दिनों में शरद यादव और मुलायम सिंह यादव से मुलाकात पर कहा कि पुराने लोगों से मिल रहे हैं और हम सबलोग एक ही साथ हैं.