फिर गायब हुए RCP बाबू, नीतीश की वर्चुअल रैली से दूर क्यों रहे?

फिर गायब हुए RCP बाबू, नीतीश की वर्चुअल रैली से दूर क्यों रहे?

 PATNA : कोरोना काल में जनता दल यूनाइटेड की चुनावी तैयारी को रफ्तार देने वाले जेडीयू सांसद और राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह आज नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली में नजर नहीं आए. नीतीश कुमार जनता दल यूनाइटेड कार्यालय में कर्पूरी सभागार से जब वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे थे तो उनके साथ जेडीयू के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी और विजेंद्र यादव के साथ-साथ ललन सिंह मौजूद थे. मंत्री संजय झा और अशोक चौधरी भी मंच पर नजर आए लेकिन आरसीपी बाबू कहीं दिखाई नहीं.

ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि आखिर इतने बड़े आयोजन से आरसीपी सिंह दूर कैसे हो गए. आरसीपी सिंह पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव हुए थे. लेकिन तबीयत ठीक होने के बाद से वह लगातार पटना के स्टैंड रोड स्थित अपने आवास में है. आरसीपी सिंह से पार्टी के नेताओं की मुलाकात भी हो रही है लेकिन उन्होंने अब तक के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात नहीं की है. हालांकि वह पूरी तरह से स्वस्थ है ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर वर्चुअल रैली से आरसीपी सिंह ने दूरी क्यों बना ली.

 सियासी गलियारे में आरसीपी सिंह की गैर मौजूदगी को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है. खास बात यह भी है कि एक तरफ जहां जेडीयू के हर छोटे-बड़े नेता ने नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली को लेकर फेसबुक और ट्विटर पर जानकारी साझा की. वहीं दूसरी तरफ तो आरसीपी सिंह ने वर्चुअल रैली को लेकर अपने ट्विटर हैंडल या फिर फेसबुक पेज पर कोई जानकारी साझा नहीं की यह बात सबको हैरत में डाल रही है. चुनाव के ठीक पहले आरसीपी सिंह का एक बार फिर से गायब होना चर्चा का विषय बना हुआ है. अब इंतजार इस बात का है कि आरसीपी सिंह कब खुद सामने आते हैं या फिर वर्चुअल रैली में उनके शामिल नहीं होने को लेकर किस तरह की जानकारी दी जाती है.