नीतीश के नेतृत्व में NDA जीता लेकिन JDU हारी, ललन सिंह बोले... हमारे साथ साजिश हुई

नीतीश के नेतृत्व में NDA जीता लेकिन JDU हारी, ललन सिंह बोले... हमारे साथ साजिश हुई

PATNA : प्रदेश जदयू कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में सुबह 11 बजे शुरू हुई जनता दल यूनाइटेड के राज्य कार्यकारिणी और परिषद की बैठक जारी है. बैठक में तमाम बड़े नेता एक-एक कर अपनी बात रख रहे हैं लेकिन विधानसभा चुनाव में पार्टी के बुरे प्रदर्शन पर लोकसभा सांसद और नीतीश कुमार के बेहद खास ललन सिंह ने बड़ी बात कह दी है.


जेडीयू के करीबी सूत्रों के मुताबिक जेडीयू सांसद ललन सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए ने चुनाव लड़ा एनडीए गठबंधन को जीत हासिल हुई लेकिन जनता दल यूनाइटेड को कम सीटें आईं. यह कैसे हो सकता है. ये बात सबको समझ में आ रही है कि हमारे खिलाफ भयानक की साजिश रची गई. विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर ललन सिंह ने अलग-अलग बिंदुओं पर सवाल खड़े किए हैं. ललन सिंह ने राज्य कार्यकारिणी में शामिल नेताओं के सामने कहा कि जो साजिश हुई वह अब शीशे की तरह साफ है लेकिन हमें अपने प्रदर्शन को आगे और बेहतर करना होगा.


ललन सिंह का यह बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है कि उन्होंने अब तक के चुनाव के बाद ना तो बीजेपी और ना ही एलजेपी की भूमिका पर कोई प्रतिक्रिया दी थी. पहली बार राज्य कार्यकारिणी की बैठक में उन्होंने खुले तौर पर बीजेपी की तरफ उंगली उठाई है. ललन सिंह के पार्टी के लगभग एक दर्जन नेता बीजेपी की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर चुके हैं. नीतीश कुमार ने भी बैठक के पहले दिन गठबंधन धर्म को लेकर बड़ा बयान दिया था.


जेडीयू की इस अहम बैठक से तक एक दिन पहले शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इशारों-इशारों में बीजेपी के ऊपर बड़ा हमला बोला था. उन्होंने कहा कि चुनाव में हमें पता नहीं चला कि कौन दोस्त है कौन दुश्मन है.  नीतीश कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान ही उन्हें शक हो गया था कि उनके साथ गड़बड़ी कर दी गयी है.


दरअसल पटना के जेडीयू ऑफिस में आज प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक चल रही थी. इस बैठक में जेडीयू के नेताओं ने बीजेपी पर ताबड़तोड़ हमला बोला था. जेडीयू नेताओं ने कहा था कि बीजेपी ने जेडीयू की पीठ में छूरा भोंका और इसके कारण ही पार्टी की बुरी हालत हुई. लगभग एक दर्जन जेडीयू नेताओं ने बीजेपी पर करारा हमला बोला. इसके बाद नीतीश कुमार के भाषण की बारी आयी. नीतीश कुमार जब बोलने उठे तो उन्होंने इशारों में बड़ा हमला किया.


नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के नेताओं को कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान ही उन्हें अंदाजा हो गया था कि वे धोखा खा गये हैं. जब वे विधानसभा चुनाव के प्रचार से लौट कर पार्टी दफ्तर आते थे तो उन्हें पता चलता था कि क्षेत्र में क्या हो रहा है. नीतीश बोले-मुझे पता ही नहीं चल पाया कि कौन दुश्मन है और कौन दोस्त. मेरी सरकार ने इतना अच्छा  काम किया था लेकिन दुष्प्रचार और धोखे ने जेडीयू को चुनाव हरवाया गया.