नीतीश को जलील करने की राजद नेताओं में होड़? अब तेजस्वी के खास MLC ने कहा-कोई कितना भी डींग हांके, नौकरी मॉडल के नायक तेजस्वी ही हैं

नीतीश को जलील करने की राजद नेताओं में होड़? अब तेजस्वी के खास MLC  ने कहा-कोई कितना भी डींग हांके, नौकरी मॉडल के नायक तेजस्वी ही हैं

PATNA: क्या राजद के नेताओं में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बेइज्जत करने की होड़ मच गयी है? सोमवार को राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा था कि लालू यादव के आशीर्वाद से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हुए हैं. अब राजद के दूसरे नेता और विधान पार्षद ने कहा है- कोई भी, कहीं भी, कुछ भी डींग हांक ले, लेकिन सच्चाई तो यही है कि बिहार में नौकरी मॉडल के असली नायक तेजस्वी प्रसाद यादव ही हैं.


दरअसल नीतीश कुमार ने शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने के समारोह में कहा था कि बेरोजगारों को नौकरी देने का एजेंडा उनके सात निश्चय पार्ट-2 का हिस्सा है. नीतीश ने सरकारी नौकरियों का कोई श्रेय राजद को नहीं दिया था, उसके बाद आरजेडी में भारी बौखलाहट है.


सुनील सिंह ने नीतीश पर हमला बोला

बिहार में दी जा रही सरकारी नौकरियों को लेकर राजद विधान पार्षद और लालू परिवार के बेहद करीबी सुनील सिंह ने हमला बोला है. वैसे सुनील सिंह ने नीतीश कुमार का नाम नहीं लिया है लेकिन इशारा उन्हीं की ओर किया है. अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सुनील सिंह ने लिखा है “कोई भी, कहीं भी, कुछ भी डींग हांक ले, लेकिन सच्चाई तो यही है कि बिहार में नौकरी मॉडल के असली नायक तेजस्वी प्रसाद यादव जी ही हैं, जिन्होंने महज 70 दिनों में चुनावी वादे के अनुरूप कुल 217000 बेरोजगारों को सरकारी नौकरी प्रदत कर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया है. कहने का अभिप्राय यह है कि तेजस्वी यादव जी द्वारा किया गया वादा कोई चुनावी जुमला नहीं था.”


बता दें कि इसी 13 जनवरी को पटना के गांधी मैदान में बीपीएससी की परीक्षा पास कर चुने गये करीब 98 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया था. जब उस कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने नौकरियों का कोई श्रेय राजद को नहीं दिया था तो बौखला कर आरजेडी नेताओं ने अगले ही दिन प्रेस कांफ्रेंस किया था. उसमें कहा गया था कि नौकरी देना तेजस्वी यादव का संकल्प था, जिसे नीतीश कुमार पूरा कर रहे हैं. यानि नौकरी देने का श्रेय सिर्फ तेजस्वी यादव को जाता है.


भाई वीरेंद्र ने भी नीतीश पर किया था कटाक्ष

सोमवार को राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने भी नीतीश पर कटाक्ष किया था.  विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा था कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद के आशीर्वाद से ही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं. लालू-राबड़ी आवास पर आयोजित मकर संक्रांति भोज के बाद पत्रकारों से बात करते हुए भाई वीरेंद्र ने कहा कि बिहार सरकार और गठबंधन में राजद बड़ा भाई है. राजद के पास 79 विधायक हैं. इसलिए छोटे भाई नीतीश कुमार राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के आशीर्वाद से ही मुख्यमंत्री बने हैं.