Tejaswi Yadav Attack: ‘100 से अधिक हत्या के बाद भी ठहाके लगाते मुख्यमंत्री’ नीतीश की फोटो शेयर कर तेजस्वी ने किया तीखा तंज

Tejaswi Yadav Attack: ‘100 से अधिक हत्या के बाद भी ठहाके लगाते मुख्यमंत्री’ नीतीश की फोटो शेयर कर तेजस्वी ने किया तीखा तंज

PATNA: बिहार में बढ़ते अपराध और भ्रष्टाचार को लेकर डबल इंजन सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को बैठे बिठाए नया मुद्दा मिल गया है। जहरीली शराब से सीवान और छपरा में हुई मौतों को मुद्दा बनाकर तेजस्वी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं और सोशल मीडिया के जरिए एक के बाद एक हमले बोल रहे हैं।


तेजस्वी यादव ने एक बार फिर शराब से हुई मौत को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की है। सोशल मीडिया एक्स पर तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में मुख्यमंत्री के साथ उनके कैबिनेट के अन्य मंत्री भी नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी खुश नजर आ रहे हैं, शराब से लोगों की मौत के बीच मुख्यमंत्री की हंसी जो तेजस्वी यादव को नागवार गुजरी है।


तेजस्वी ने एक्स पर लिखा, “जहरीली शराब से 100 से अधिक हत्या होने के बाद भी पटना के बीचों-बीच ठहाके लगाकर हंसते मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री! संवेदना तक व्यक्त नहीं करने वाले तीसरे नंबर की पार्टी के मुख्यमंत्री का इतनी मौतों पर हँसना और हँसाना बिहारियों एवं लोकतंत्र को चिढ़ाना है। इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद CM का ना मीडिया से संवाद, ना जनता से संवाद, ना पीड़ितों से संवाद!”


इससे पहले तेजस्वी यादव ने एक्स पर लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा था और सरकार से सवाल पूछे थे। तेजस्वी ने लिखा था, “शराबबंदी श्री नीतीश कुमार के संस्थागत भ्रष्टाचार का एक छोटा सा नमूना है। अगर शराबबंदी हुई है तो इसे पूर्ण रूप से लागू करना सरकार का दायित्व है लेकिन मुख्यमंत्री की वैचारिक व नीतिगत अस्पष्टता, कमजोर इच्छाशक्ति तथा जनप्रतिनिधियों की बजाय चुनिंदा अधिकारियों पर निर्भरता के कारण आज बिहार में शराबबंदी सुपरफ्लॉप है। सत्ताधारी नेताओं-पुलिस और शराब माफिया के नापाक गठजोड़ के कारण बिहार में 𝟑𝟎 हज़ार करोड़ से अधिक अवैध शराब का काला बाजार फला-फूला है”।


तेजस्वी ने आगे लिखा, “अगर शराबबंदी के बावजूद बिहार में 𝟑 करोड़ 𝟒𝟔 लाख लीटर शराब की कागजों में बरामदगी दिखायी जा रही है (एक ईमानदार वरीय पुलिस अधिकारी के अनुसार इसमें भी घपला है क्योंकि अवैध शराब की तस्करी के लिए पुलिस अधिकारी शराब पकड़ने/पकड़वाने का ढोंग रचते है जैसे की 𝟐𝟎 ट्रक शराब के बिहार में घुसाने पर एक टूटा-फूटा ट्रक पकड़वाते है उसमें भी शराब की बजाय कुछ और द्रव्य पदार्थ होता है)। अगर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी होशमंद है तो इन सवालों का जवाब दें”। इसके साथ ही तेजस्वी ने 12 सवालों का जवाब सरकार से मांगा था।