नीतीश की मुस्कुराहट का राज क्या है? पीएम मोदी ने मिलने का वक़्त दे दिया!

नीतीश की मुस्कुराहट का राज क्या है? पीएम मोदी ने मिलने का वक़्त दे दिया!

PATNA : जातीय जनगणना के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीतीश कुमार ने तकरीबन 15 दिन पहले पत्र लिखा था. 4 अगस्त को सीएम नीतीश का लेटर प्रधानमंत्री को गया था. लेकिन अब तक ना तो पत्र का कोई जवाब आया और ना ही मुख्यमंत्री को मिलने का वक्त ही.


नीतीश कुमार से अब तक इस मसले पर जब भी सवाल किया गया, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. लेकिन आज पीएम को लिखे लेटर पर सीएम नीतीश की मुस्कुराहट बड़ी अजीबो-गरीब दिखी. बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद सीएम नीतीश जब वापस पटना पहुंचे तो एयरपोर्ट पर मीडिया उनसे बातचीत की. इसी दौरान नीतीश से यह सवाल भी हुआ कि क्या केंद्र सरकार की तरफ से लेटर का कोई जवाब मिला है. सीएम अपनी बात पूरी कर आगे बढ़ चुके थे. लेकिन सवाल सुनते ही पीछे की ओर वापस लौटे और मुस्कुराते हुए कहा कि 'बहुत जल्द आप लोगों को खबर मिलेगी.'


सीएम नीतीश की मुस्कुराहट और जिस तरह उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखे जाने पर सवाल को लेकर जवाब दिया. उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि शायद प्रधानमंत्री ने नीतीश कुमार को मिलने का वक्त दे दिया है. अब तक नीतीश यही कहते रहे हैं कि उन्हें पत्र के जवाब का इंतजार है. लेकिन अब नीतीश ने जिस तरह मीडिया को भरोसा दिया कि जल्द ही उन्हें खबर लग जाएगी. वह इस बात का संकेत माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय से नीतीश कुमार को मिलने का वक्त अगर मिल चुका है. तो इसकी जानकारी भी जल्द सामने आ सकती है.


आपको बता दें कि पिछले दिनों नीतीश कुमार के कार्यालय से इस बात की जानकारी साझा की गई थी कि प्रधानमंत्री को सीएम नीतीश का लेटर मिल चुका है. सीएम नीतीश ने खुद भी सोमवार को जनता दरबार कार्यक्रम के बाद इसकी पुष्टि की थी.