नीतीश के नागालैंड दौरे पर RCP ने कसा तंज, कहा-मुख्यमंत्री पद छोड़े फिर जाए नागालैंड

नीतीश के नागालैंड दौरे पर RCP ने कसा तंज, कहा-मुख्यमंत्री पद छोड़े फिर जाए नागालैंड

PATNA: लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती 11 अक्टूबर को है। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सिताब दियारा आ रहे है तो वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नागालैंड जा रहे हैं। नागालैंड में जेपी की जीवनी पर आधारित कार्यक्रम में नीतीश शामिल होंगे। पूर्व मंत्री आरसीपी सिंह इसे लेकर नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। आरसीपी ने नीतीश पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जेपी ने 3 साल नागालैंड में रहकर जनता की सेवा की। नीतीश कुमार भी मुख्यमंत्री पद छोड़कर 13 साल तक नागालैंड की जनता की सेवा करे।


पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने विपक्ष पर सवाल उठाते हुए पूछा की जेपी को जेल किसने भेजा था? देश में इमरजेंसी किसने लगाई थी? छात्र आंदोलन किसके खिलाफ था? आज उसी के गोदी में जाकर जेपी के तथाकथित अनुयायी बैठ गए है? नीतीश पर हमला बोलते हुए आरसीपी ने कहा कि नागालैंड जाने से काम नहीं चलेगा। जयप्रकाश जी ने नागालैंड में समय बिताया था जनता की सेवा की थी। आप भी जाईए वहां जाकर जनता की सेवा कीजिए। 


उन्होंने कहा कि जेपी कभी सत्ता में नही रहे..उन्हें न मुख्यमंत्री बनने का शौक था और नही ही प्रधानमंत्री बनने का ही शौक था। वो जनता के सच्चे सेवक थे। आगे कहते है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नागालैंड जाकर काम करने का इतना ही शौक है तो वे मुख्यमंत्री का पद छोड़कर जाए। जेपी ने 3 साल वहां की जनता की सेवा की थी। नीतीश जी भी मुख्यमंत्री पद छोड़कर 13 साल तक सेवा करे।


नीतीश पर हमलावर आरसीपी आगे कहते हैं कि बिहार में क्या बढ़िया सिस्टम हैं। पहली बार नीतीश जी मुख्यमंत्री बने तो जीतन राम मांझी का इस्तीफा ले लिए। उसके बाद आरएन सिंह फिर मेवा लाल चौधरी का इस्तीफा लिये। महागठबंधन की नई सरकार बिहार में बनी तो एक नहीं बल्कि दो-दो मंत्रियों का इस्तीफा ले लिये।


बिहार में हुए विकास कार्यों पर बोले कि बिहार के ग्रामीण इलाकों को जरा जाकर देखिए सड़के बदहाल हो गयी है तो कही तो सड़के ही नहीं है। वही हाल नल-जल योजना का भी है जो बिहार में पूरी तरह फेल है। जब लोगों को शुद्ध जल नसीब नहीं तो फिर अन्य बातों की चर्चा ही छोड़ दीजिए। आरसीपी सिंह यही नहीं रूके आगे कहते हैं कि दारू और बालू के चक्कर में एके-47 तक चल रही है। बिहार की विधि व्यवस्था चौपट हो गयी है। 


उन्होंने कहा कि नागालैंड जाने से काम नहीं चलेगा। जेपी नागालैंड में कई वर्षों तक रहे थे। नीतीश कुमार को भी नागालैंड जाकर जनता की सेवा करनी चाहिए। सिर्फ संपूर्ण क्रांति ट्रेन चला देने से जेपी का सपना पूरा नहीं होने वाला। जिस विचार से जेपी ने मुवमेंट चलाया उसका क्या होगा? RCP सिंह ने बताया कि पटना में 5200 करोड़ की लागत से नया बिल्डिंग बन रहा है। क्या पीएमसीएच के इस नए बिल्डिग में कोई नेता, विधायक, मंत्री अपना इलाज कराएंगे। वे सभी दिल्ली या फिर बड़े-बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल में अपना इलाज कराएंगे लेकिन पीएमसीएच नहीं जाएंगे।