नीतीश के खिलाफ बन रही रणनिती, अजीत शर्मा के आवास पर कांग्रेस की हाई लेवल बैठक

नीतीश के खिलाफ बन रही रणनिती, अजीत शर्मा के आवास पर कांग्रेस की हाई लेवल बैठक

PATNA: खबर पटना से आ रही है जहां कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक शुरू हो गई है। कल से विधानमंडल सत्र शुरू हो रहा है मॉनसून सत्र से ठीक पहले कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति में जुट गई है। आज ही महागठबंधन दलों के विधायक की अहम बैठक राबड़ी आवास में हुई। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सदन के अंदर हुई विधायकों की पिटाई को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला। 


अब जब कांग्रेस की अहम बैठक हो रही है तो साफ तौर पर सत्र के दौरान किस तरीके से सरकार पर सवाल दागे जाए इसे लेकर रणनीति बनाई जा रही है। कांग्रेस के आज की बैठक में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा, बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा, एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा, समीर सिंह, कांग्रेस के बक्सर विधायक मुन्ना तिवारी सहित तमाम विधायक बैठक में मौजूद रहे।



कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया है कि इस बार मुख्य मुद्दा कोरोना से लोगों की मौत और बढ़ती महंगाई होगी। वही जिस तरीके से कुछ महीनों में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत आम आदमी को हो रहा है और अब जब मानसून सत्र की शुरुआत होगी तो बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस सरकार को घेरने का काम करेगी।


सदन के अंदर फोन टैपिंग का भी मामला उठाया जाएगा। इसके साथ ही विधानसभा के पहले सत्र में जिस तरीके से विपक्षी दलों के विधायकों को सदन के अंदर पुलिस द्वारा पीटा गया था और कार्रवाई के तौर पर दो सिपाही को निलंबित किया गया उससे कहीं ना कहीं विपक्षी दल संतुष्ट नहीं थे। साफ तौर पर इस बर्बरता के खिलाफ भी कांग्रेस सदन में सरकार को घेरने का काम करेगी।