नीतीश के बड़बोले MLA गोपाल मंडल का एक औऱ कारनामा: मंदिर प्रबंधक से कहा –बहुत मोटा गये हो, पुलिस की तैशगिरी निकालने की धमकी

नीतीश के बड़बोले MLA गोपाल मंडल का एक औऱ कारनामा: मंदिर प्रबंधक से कहा –बहुत मोटा गये हो, पुलिस की तैशगिरी निकालने की धमकी

BHAGALPUR: कोरोना को देखते हुए बिहार सरकार ने सारे धर्मस्थलों को बंद रखने का आदेश जारी कर रखा है. लेकिन नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले विधायक गोपाल मंडल सोमवार को कावंर लेकर शिव मंदिर में जलाभिषेक करने पहुंच गये. मंदिर प्रबंधक ने जब गेट नहीं खोला उसे हड़काया. वहां मौजूद पुलिस जमादार को तैशगिरी निकाल देने की धमकी दी. फिर भी मंदिर का गेट नहीं खुला तो बाहर ही जल चढा कर चले गये.


सरकार की रोक के बावजूद विधायक की दबंगई

कोरोना के मद्देनजर सरकार ने धर्मस्थलों को बंद रखने के साथ साथ कांवर यात्रा पर भी रोक लगा रखी है. लेकिन विधायक गोपाल मंडल सावन की पहली सोमवारी को बरारी गंगा घाट से जल लेकर भागलपुर के प्रसिद्ध बूढ़ानाथ मंदिर पहुंच गए. मंदिर का गेट बंद था,विधायक ने गेट खोलने को कहा. जब प्रबंधकों ने गेट नहीं खोला तो नाराज विधायक ने काफी देर तक दरवाजे को झकझोरा. विधायक ने मंदिर के प्रबंधकों से लेकर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को भी धमकाया लेकिन फिर भी गेट नहीं खुला तो वे नाराज होकर पास में स्थित शिवलिंग पर जल चढ़ाकर लौट गये.


मंदिर प्रबंधक को कहा-बहुत मोटा गये हो, मोटापा निकाल देंगे

बूढ़ानाथ मंदिर के प्रबंधन बाल्मिकी सिंह ने बताया कि जिले के डीएम ने सख्त आदेश दे ऱखा है कि मंदिर को बंद रखना है. प्रशासन के आदेश का पालन किया जा रहा है लेकिन विधायक जी जबरन मंदिर का गेट खुलवाने पर आमदा थे. बाल्मिकी सिंह ने कहा कि उन्होंने विधायक को समझाया कि प्रशासन के आदेश की अवहेलना नहीं कर सकते हैं. लेकिन विधायक बरस पड़े. विधायक के साथ जिला पार्षद संजय सिन्हा औऱ दूसरे लोग भी थे. वे सब दबाव बना रहे थे. फिर भी जब गेट नहीं खोला गया तो विधायक ने काफी अभद्र भाषा का प्रयोग किया. विधायक गोपाल मंडल ने मंदिर प्रबंधक को कहा कि बहुत मोटा गये हो, मंदिर को बपौती समझते हो, सारा मोटापा निकाल देंगे. मंदिर के प्रबंधक ने कहा कि उन्हें पूरे मामले की जानकारी जिले के अधिकारियों को दे दी है. 


पुलिस को कहा-तैशगिरी निकाल देंगे

मंदिर परिसर में पुलिस बल की तैनाती थी. विधायक पुलिसकर्मियों से भी उलझ पड़े. उन्हें भी जमकर धमकाया. गोपाल मंडल ने कहा कि उनके लिए मंदिर का गेट नहीं खोला जा रहा है जबकि मंदिर में चोरी-छिपे पूजा करायी जाती है. विधायक ने कहा कि यहां तैनात पुलिस का जमादार रौब में बात करता है. अगर मैं पूजा करने नहीं आया होता तो जमादार का तैशगिरी यहीं निकाल देते. 


विधायक ने कहा कि उनके आने पर मंदिर को खोल देना चाहिये था. इसके लिए उन्होंने स्थानीय पुलिस चौकी के दरोगा से बात भी की थी. दरोगा ने कहा था कि मंदिर खुलवा देंगे. लेकिन जब वे मंदिर आये तो गेट नहीं खोला गया. विधायक  ने कहा कि उन्होंने मंदिर प्रबंधक से सिर्फ इतना कहा था कि गेट खोल दे, वे शिवलिंग का जलाभिषेक नहीं करेंगे. लेकिन भी गेट नहीं खोला गया. 


उधर थानेदार अजय कुमार अजनबी ने कहा कि कोरोना के कारण मंदिर बंद रखने का आदेश है. इसलिए वहां पुलिस बल औऱ जमादार की तैनाती की गयी है. जमादार अपनी ड्यूटी निभा रहा था. थानेदार ने कहा कि विधायक की उनसे कोई बात नहीं हुई थी और ना ही उन्होंने कहा था कि मंदिर खुलवा देंगे. 


विधायक ने कहा-तीसरा नेत्र खोल दें शिव

इस वाकये से नाराज विधायक ने कहा कि भगवान शिव को तीसरा नेत्र खोल देना चाहिये. इस विकट घड़ी में पूजा पाठ से आत्मबल मिलता है. इसलिए मंदिर खोल कर रखना चाहिये ताकि लोग आकर पूजा अर्चना कर सकें. विधायक ने कहा कि उनका पुलिस से कभी नहीं पटता है. वे पुलिस की ज्यादती का विरोध करते हैं. मंदिर में भी पुलिस जमादार उनसे उलझने लगा था.