नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए नीतीश कुमार, बीजेपी ने पूछा सवाल- क्या ऐसा होगा बिहार का विकास?

नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए नीतीश कुमार, बीजेपी ने पूछा सवाल- क्या ऐसा होगा बिहार का विकास?

PATNA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को दिल्ली में नीति आयोग की बैठक हुई। इस बैठक में शामिल होने के लिए सभी राज्यों के सीएम और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल को आमंत्रित किया गया था। लेकिन इस बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के साथ-साथ कई अन्य राज्यों के सीएम शामिल नहीं हुए। 


इन राज्यों के मुख्यमंत्री ने नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार कर दिया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस बैठक में शामिल नहीं होने पर बीजेपी ने उनसे सवाल किया कि क्या इस तरह बिहार का भला होगा? 


दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने पर बीजेपी सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने हमला बोलते हुए कहा कि यह बैठक 2027 के विकसित भारत के रोडमैप पर चर्चा के लिए थी। लेकिन इस बैठक में नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए। उन्होंने नीतीश कुमार से पूछा कि मुख्यमंत्री बताएँ कि क्या इस विमर्श से बिहार को बाहर रहना चाहिए? क्या 2047में भी बिहार को शेष भारत से पिछड़ा रह जाना चाहिए?


उन्होंने कहा कि एक तरफ नीतीश कुमार केंद्रीय सहायता में कमी का रोना रोते हैं और दूसरी तरफ केंद्र से टकराव की राजनीति करते हैं। नीति आयोग और नये संसद भवन का बहिष्कार अंध-विरोध की राजनीति · नीतीश बतायें, पटना संग्रहालय रहते बिहार म्यूजियम पर 1000 करोड़ क्यों बहाये ? · पीएम मोदी से आँखें नहीं मिला सकते इसलिए केंद्र की बैठकों से बचते हैं मुख्यमंत्री · केंद्र से शिकायत और असहयोग की नीति से बिहार को होगा नुकसान।


वही कल नए संसद भवन का पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे। वही जेडीयू इसके विरोध में धरना प्रदर्शन करेगी। इसे लेकर उन्होंने कहा कि ब्रिटिशक़ालीन पटना म्यूजियम रहते १००० करोड़ खर्च कर नया बिहार म्यूजियम क्यों बनाया? श्रीकृष्ण मेमोरियल के रहते बापू सभागार क्यों बनाया?नये संसद भवन की आवश्यकता पर सवाल उठाने वाले नीतीश कुमार इसका जवाब दें?