NIA को मिला रियासी आतंकी हमले की जांच का जिम्मा : केंद्रीय गृह मंत्रालय का फैसला

NIA को मिला रियासी आतंकी हमले की जांच का जिम्मा : केंद्रीय गृह मंत्रालय का फैसला

DELHI : बीते 9 जून को राष्ट्रपति भवन में एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था तो वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के रियासी इलाके में आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं से भरी एक बस को अपना निशाना बना लिया। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रियासी आतंकी हमले की जांच का जिम्मा अब एनआईए को सौंप दिया है।


दरअसल, बीते 9 जून को घात लगाए आतंकवादियों ने माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही 53 सीटर बस पर हमला बोल दिया था। आतंकवादियों ने बस को निशाना बनाते हुए उसके ऊपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इस आतंकी हमले में कुल 9 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 41 लोग घायल हो गए थे।


इस हमले के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के हालात और अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए दिल्ली में एक बड़ी बैठक बुलाई थी। बैठक में एनएसए अजीत डोभाल समेत कई बड़े अधिकारी शामिल हुए। अब गृह मंत्रालय ने इस आतंकी हमले की जांच एनआईए को सौंप दी है।


बता दें कि गृह मंत्रालय की बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विगत 13 जून को जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर बैठक की थी और अधिकारियों को आतंकवादियों से निपटने के लिए पूरी ताकत झोंक देने का निर्देश दिया था। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा था कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ाई अब निर्णायक मोड़ पर है और जल्द ही उनका सफाया कर दिया जाएगा।