NIA की रिमांड कुख्यात दिनेश गोप से गहरी पूछताछ, पटना को दहलाने की साजिश में था शामिल

NIA की रिमांड कुख्यात दिनेश गोप से गहरी पूछताछ, पटना को दहलाने की साजिश में था शामिल

RANCHI: उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ का सुप्रीमो दिनेश गोप टेरर फंडिंग के मामले में 30 मई तक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की रिमांड पर है. जिसके बाद नक्सली दिनेश गोप से NIA के साथ साथ विभिन्न जिलों के पुलिस अधिकारी और अन्य जांच एजेंसियां भी पूछताछ कर रही है.


गुरुवार को झारखंड निवासी दिलेश गोप से जांच एजेंसियों ने पीएलएफआइ के बिहार माड्यूल की जानकारी ली. उससे जांच अधिकारियों ने जानना चाहा कि बिहार में वह किस तरह का आतंक फैलाना चाहता था और वहां उसकी आगे की क्या योजना थी. जहां जांच अधिकारीयों की पूछताछ का पूरा समंध पटना का टाइम बम कनेक्शन था.


गौरतलब हो कि 30 मार्च 2015 को पटना में भूतनाथ रोड के बहादुर हाउसिंग कालोनी स्थित MIG सेक्टर तीन के ब्लाक 12 स्थित फ्लैट 21 में रात के लगभग साढ़े नौ बजे टाइम बम फटने से पूरा इलाका दहल गया था. तात्कालिक SSP मनु महाराज ने नेतृत्व में पटना पुलिस ने मौके से दो टाइम बम भी बरामद किया था. जहां पुलिस को छानबीन में पता चला था कि लेवी वसूलने के लिए PLFI के अपराधियों ने वहां बम लाकर रखा था.


जिसेक बाद लगभग आधा दर्जन अपराधी पकड़े गए थे और उन लोगों ने ही बताया था कि वे पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के गुंडे हैं और उसी के कहने पर ही वे वहां अपने बिहार माड्यूल को मजबूत करने गए थे. लेकिन इससे पहले ही यह कांड हो गया. अब NIA दिनेश गोप से उस पूरी घटना से संबंधित जानकारी ले रही है.