नए साल से पहले सरकारी अधिकारियों की बल्ले - बल्ले, सर्किल ऑफिसर को DCLR के पद पर मिला प्रमोशन; यहां देखें पूरी लिस्ट

नए साल से पहले सरकारी अधिकारियों की बल्ले - बल्ले, सर्किल ऑफिसर को DCLR के पद पर मिला प्रमोशन; यहां देखें पूरी लिस्ट

PATNA : बिहार के 56 अंचल अधिकारियों को प्रोन्नत्ति दी गई है। सभी को भूमि-सुधार उप समाहर्ता के पद यानि डीसीएलआर पर प्रमोशन दिया गया है। इसको लेकर राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की तरफ से अधिसूचना जारी गई है। इस अधिसूचना के मुताबिक़, कुल 56 कर्मियों को डीसीएलआर के पद पर प्रोन्नति दी गई है। 


राजस्व भूमि सुधार विभाग की तरफ से जारी अधिसूचना के बैरगानिया, नौबतपुर, नवादा सदर, हिसुआ, पति नगर झंझारपुर, बांका सदर, मधुबनी , भरगामा, अरवल, लालगंज,  कल्याणपुर और गोपालगंज के सर्किल ऑफिसर को डीसीएलआर में प्रमोट किया गया है। इसके आलावा पूरे बिहार के 56  सर्किल ऑफिसर को DCLR के पद पर प्रमोशन दिया गया है। 


मालूम हो कि, बिहार के अलग-अलग विभागों में प्रमोशन का काम तेजी से चल रहा है। सचिवालय सेवा के 523 कर्मियों को विभिन्न पदों पर प्रमोशन दिया गया। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया। राजस्व विभाग में 56 CO को DCLR बनाया गया। इसके अलावा दूसरे विभागों में भी लंबित प्रोन्नति पर काम किया जा रहा है। अधिकांश विभागों में प्रमोशन का काम तेजी से हो रहा है।


आपको बताते चलें कि, 13 अक्टूबर 2023 को हुई कैबिनेट की बैठक में अधिकारियों और कर्मियों को पदोन्नति देने का फैसला लिया गया था। इसके बाद विभिन्न विभागों की ओर से पमोशन के निर्देश जारी हो रहे हैं। अधिकारियों और कर्मचारियों को नया प्रभार भी सौंपा जा रहा है।