नेक इरादे, पूरे होते वायदे ! दूसरे चरण की टीचर बहाली पर बोले तेजस्वी ... नौकरियों व रोजगार-सृजन के लिए हमेशा तैयार, महागठबंधन की सरकार

नेक इरादे, पूरे होते वायदे ! दूसरे चरण की टीचर बहाली पर बोले तेजस्वी ... नौकरियों व रोजगार-सृजन के लिए हमेशा तैयार, महागठबंधन की सरकार

PATNA : नेक इरादे, पूरे होते वायदे।अवसरों, तत्परता और युक्तियों की सरकार, भर्तियों, रिक्तियों, नियुक्तियों की आपन सरकार, यह है बिहार की महागठबंधन सरकार। यह बातें बिहार के उपमुख्यमंत्री सह राजद नेता तेजस्वी यादव ने कही है। उन्होंने  बिहार में शिक्षक बहाली  पर खुशी जतायी है। इसके साथ ही दूसरे चरण की बहाली प्रक्रिया जल्द शुरू कर इसे भी समय पर पूरा कर लिए जाने की बात कही है। 


दरअसल, राज्य में चल रहे टीचर बहाली को लेकर तेजस्वी यादव में ट्वीट करते हुए कहा है कि - नेक इरादे, पूरे होते वायदे। अवसरों, तत्परता और युक्तियों की सरकार भर्तियों, रिक्तियों, नियुक्तियों की आपन सरकार नौकरियों व रोजगार-सृजन के लिए एकदम तैयार आपकी अपनी महागठबंधन की बिहार सरकार। हो जाइए तैयार, शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में भी होगी लाखों पदों की  बहाली। 


मालूम हो कि, बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव इन दिनों जापान यात्रा पर हैं। यहां उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार पौराणिक, आध्यात्मिक, धार्मिक और ऐतिहासिक रूप से सबसे समृद्ध राज्य है। मां सीता का जन्म सीतामढ़ी में हुआ था और उनका बचपन बिहार में बीता था। महात्मा बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति बिहार में हुई थी, जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर महावीर स्वामी का जन्म यहीं हुआ था और बिहार उनकी कर्मभूमि रही है। इस बीच अब उन्होंने टीचरों को बधाई दी है। 


आपको बताते चलें कि, इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के समय महागठबंधन के तरफ से एक कार्यक्रम तय किया गया था जिसमें 'प्रण हमारा, संकल्प बदलाव का' नारा दिया गया था। इसके बाद एक घोषणा पत्र जारी किया गया था जिसमें 10 लाख स्थाई नौकरियों की समय पर बहाली की प्रक्रिया को पहली ही कैबिनेट बैठक से शुरू करने का वादा किया गया था। हालांकि, तेजस्वी के सरकार में आने के बाद कई कैबिनेट बैठक हुई विपक्षी दलों ने भी जमकर बबाल मचाया। उसके बाद अब 1.70 लाख पदों पर टीचरों की बहाली निकाली गयी।