गठबंधन को लेकर चिराग का अंतिम फैसला आज, 143 सीटों पर लगेगी मुहर

गठबंधन को लेकर चिराग का अंतिम फैसला आज, 143 सीटों पर लगेगी मुहर

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए में टूट हो गई है. अब आज चिराग पासवान गठबंधन को लेकर अंतिम फैसला करने वाले हैं. आज एलजेपी संसदीय दल की बैठक होने वाली है. इसमें फाइनल फैसला हो जाएगा.

143 उम्मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर

बैठक में एलजेपी के कई सीनियर नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में चिराग पासवान 143 उम्मीदवारों के नामों पर फाइन मुहर लगा देंगे. उसके बाद वह अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कभी भी कर सकते हैं. क्योंकि पहले चरण के चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया एक अक्टूबर से शुरू हो गई है, लेकिन अब तक उम्मीदवार भी फाइनल नहीं हुए है. नामांकन को लेकर अब सिर्फ पांच दिन का और समय बचा हुआ है. 



सीएम पर किया पलटवार

चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सबसे बड़ा हमला बोल दिया. लोक जनशक्ति पार्टी ने आधिकारिक बयान जारी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 7 निश्चय को भ्रष्टाचार का पिटारा करार दिया. चुनाव से ठीक पहले लोक जनशक्ति पार्टी ने आधिकारिक बयान जारी किया है. पार्टी ने कहा है कि वह नीतीश कुमार के 7 निश्चय को नहीं मानती. 7 निश्चय के सारे काम अधूरे रह गये. जिन लोगों ने 7 निश्चय का काम किया उनके पैसा का भुगतान नहीं हुआ. बिहार के किसी गांव में जाकर इसकी हकीकत देखी जा सकती है. लोक जनशक्ति पार्टी ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सात निश्चय भ्रष्टाचार का पिटारा है. पहले सात निश्चय पूरे ही नहीं हुए अब सात निश्चय पार्ट-2 की बात कही जा रही है. लोक जनशक्ति पार्टी इसे नहीं मानती और आगे भी नहीं मानेगी. लोकजन शक्ति पार्टी ने कहा है कि वह चिराग पासवान के बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट के एजेंडे पर कायम है. बिहार विधानसभा चुनाव के बाद इस एजेंडे को लागू कराया जायेगा. बिहार में जो भी सरकार बनेगी वह लोजपा के समर्थन से ही बनेगी और उस सरकार के एजेंडे में बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट का एजेंडा शामिल होगा.