नए प्रभारी ने हाथ को मजबूत करने का बीड़ा उठाया, भक्तचरण दास 13 दिनों में 14 जिलों का दौरा करेंगे

नए प्रभारी ने हाथ को मजबूत करने का बीड़ा उठाया, भक्तचरण दास 13 दिनों में 14 जिलों का दौरा करेंगे

PATNA : विधानसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अपना संगठन मजबूत करने के लिए नए सिरे से प्रयास करेगी. बिहार प्रदेश कांग्रेस के नए प्रभारी भक्त चरण दास 13 दिनों तक बिहार में कैंप करने आ रहे हैं. नए प्रभारी बिहार के 14 अलग-अलग जिलों में दौरा करेंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात संगठन में नई जान फूंकने का प्रयास करेंगे.

25 जनवरी को भक्त चरण दास पटना पहुंचेंगे और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान तिरंगा यात्रा को पटना से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. सदाकत आश्रम से इस यात्रा की शुरुआत होगी. गणतंत्र दिवस के मौके पर भक्त चरणदास सदाकत आश्रम में आयोजित झंडोत्तोलन समारोह में मौजूद रहेंगे. 27 जनवरी को उनका बिहार दौरा शुरू होगा. सबसे पहले वह वैशाली जाएंगे और उसके बाद मुजफ्फरपुर में कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात करेंगे.

मुजफ्फरपुर से 28 जनवरी को वह मोतिहारी पहुंचेंगे और उसके बाद बेतिया. हर जिले में कांग्रेस के नेताओं से और कार्यकर्ताओं से उनकी मुलाकात होगी और बैठकों के जरिए संगठन को मजबूत बनाने पर वह चर्चा करेंगे. 29 जनवरी को बेतिया में भक्त चरण दास स्वतंत्रता सेनानियों के साथ एक बैठक करने वाले हैं. 30 जनवरी को उनका कार्यक्रम मुरली भैरवा जाने का है जहां वह बापू की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे. इसके बाद भी भीतिहरवा आश्रम जाने का भी उनका कार्यक्रम है. 31 जनवरी को गोपालगंज, सिवान के कांग्रेस नेताओं का संवाद कार्यक्रम में भक्त चरण दास का कार्यक्रम रखा गया है. औरंगाबाद और गया में 5 फरवरी को उनका कार्यक्रम होगा. 6 फरवरी को पटना में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे और 14 जिलों से जुड़ी रिपोर्ट लेकर वापस लौट जाएंगे. फिर कांग्रेस  की जमीनी हकीकत के बारे में पार्टी को विस्तार से रिपोर्ट देंगे.