नया मंत्रिपरिषद जनता के हर वर्ग की आकांक्षाओं को तेजी से पूरा करेगा: सुशील मोदी

नया मंत्रिपरिषद जनता के हर वर्ग की आकांक्षाओं को तेजी से पूरा करेगा: सुशील मोदी

PATNA : मोदी कैबिनेट के पहले विस्तार में 43 नए मंत्री और शामिल हो गए। पीएम मोदी के इस कदम की सराहना करते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी ने ज्ञान और तकनीक के विभिन्न क्षेत्रों में उच्च शिक्षा के साथ-साथ लंबा अनुभव रखने वाले सांसदों को मंत्री बनाकर गवर्नेंस की गुणवत्ता को नई ऊंचाई दी है। यह मंत्रिपरिषद जनता के हर वर्ग की आकांक्षाओं को तेजी से पूरा करेगा।


केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा कि नया मंत्रिपरिषद जनता के हर वर्ग की आकांक्षाओं को पूरा करेगा। बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने गुरुवार को ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के 7 साल में अब तक सर्वाधिक 8 महिलाएं राज्यपाल बनाईं गईं। 


राज्यों में संवैधानिक व्यवस्थाओं की रक्षा का गुरुतर दायित्व महिलाओं के साथ-साथ पिछड़े, अतिपिछड़े और दलित समाज के लोगों को भी सौंप कर उनका मान बढ़ाना सामाजिक न्याय की दिशा में बड़ा कदम है। ये ऐसे वर्ग हैं, जिनको राजभवन का आसन देेने में कांग्रेस सरकारें संकुचित नजरिया अपनाती थीं ।


बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने यह भी कहा कि मंत्रिपरिषद विस्तार में भी प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने पिछड़ा, अतिपिछड़ा और दलित समाज के लोगों को पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया। ओबीसी वर्ग से 27 मंत्री बनाये गए। 


इससे पहले बुधवार को सुशील मोदी ने ट्विटर पर लिखा यह लिखा था कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले तीन सालों के लिए  43 नये मंत्रियों को मंत्रिपरिषद में शामिल कर  कोरोना काल की चुनौतियों से उबर कर अर्थव्यवस्था को नई रफ्तार देने का संकल्प व्यक्त किया है। सभी नये मंत्रियों को शुभकामनाएं। 


ट्विटर पर उन्होंने यह भी लिखा कि आशा है कि जद-यू के आरसीपी सिंह और लोजपा  के पशुपति कुमार पारस केंद्रीय मंत्री के नाते बिहार के हितों का विशेष ध्यान रखेंगे। सहयोगी दलों को सम्मान मिलने से राज्य में एनडीए की एकजुटता मजबूत होगी। केंद्रीय मंत्रिपरिषद में बिहार से सहयोगी दलों के दो सांसदों को शामिल करने पर प्रधानमंत्री का आभार। धारा-370 के शिथिलीकरण, फौरी तीन तलाक पर रोक और तीन नये कृषि कानून जैसे ऐतिहासिक फैसले के साथ एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल का दो वर्ष पूरा हुआ।


गौरतलब है कि बिहार से दो नेताओं को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिली। इनमें जेडीयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह और एलजेपी सांसद पशुपति पारस शामिल हैं। मोदी कैबिनेट में पहली बार शामिल होने वाले जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष आरसीपी सिंह को इस्पात मंत्रालय का जिम्मा दिया गया जबकि एलजेपी नेता पशुपति पारस को खाद्य प्रसंस्करण का प्रभार दिया गया। बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह को ग्रामीण विकास मंत्रालय और पंचायती राज का जिम्मा दिया गया वही बीजेपी कोटे से आरके सिंह को ऊर्जा,नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय दिया गया।