नवादा में लोगों की मौत पर DM-SP बोले.. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

नवादा में लोगों की मौत पर DM-SP बोले.. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

NAWADA : नवादा में लगातार जहरीली शराब से मौत का सिलसिला जारी है. वहीं प्रशासन ने नींद उड़ी हुई है. आज डीएम और एसपी ने प्रेसवार्ता कर मामले की जानकारी दी है. डीएम यशपाल मीणा ने कहा अबतक शराब से किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है. दो लोगों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है. विसरा जांच के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और प्रशासनिक स्तर पर जांच के लिए गठित कमेटी में अगर शराब से मौत की पुष्टि होती है तो दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई होगी, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. 


वहीं एसपी डीएस सांवलाराम ने कहा कि अबतक 10 लोगों की मौत हुई है. लेकिन शराब से मौत की पुष्टि अभी नहीं हुई है. पूरी रिपोर्ट आना बाकी है. अधिकारियों ने बताया है कि पांच लोगों के परिवार के लोगों ने बताया कि अन्य बीमारियों से उनकी मौत हुई है. वहीं दो लोगों के स्‍वजनों ने यह बताया है कि होली के दौरान उन्होंने शराब पी थी. शव का अंतिम संस्कार कर दिए जाने के कारण कोई साक्ष्य नहीं मिल सका. जबकि तीन के स्‍वजनों ने बताया कि शराब पीने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ी. इनमें दो की मौत के बाद उनके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. जिसका पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. 


इधर डीएम और एसपी ने कहा कि अबतक जिले में कुल 5819 लीटर देशी एवं विदेशी शराब जप्त किया जा चुका है. 63 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है जिसमें एक महिला की भी गिरफ्तारी हुई है जो प्रभावित इलाके में ताड़ी बेचने का कार्य करती थी. वहीं होली के समय कुछ लोगों के द्वारा शराब, कपड़ा, धोती बांटे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि नवादा पुलिस को यह सूचना मिल चुकी है. जल्द ही उन लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.