‘मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है, मेहनत करने के लिए जन्मा है’ नवादा की चुनावी जनसभा में बोले पीएम मोदी

‘मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है, मेहनत करने के लिए जन्मा है’ नवादा की चुनावी जनसभा में बोले पीएम मोदी

NAWADA : नवादा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है बल्कि मेहनत करने के लिए जन्मा है। पिछले 10 वर्षों में देशभर में जितनी तेजी से काम हुए हैं, उतना किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। आपके वोट की ताकत ने देश को मजबूत सरकार दी और उसके कारण ही देश आज मजबूत कदम उठा रहा है। 


जनसभा को संबोधित करते हुए पीए मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्षों में बिहार के लोगों ने देशहित में लिए गए अनेक बड़े निर्णय देखे हैं। आज भारत और बिहार में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो रहा है। बिहार में आधुनिक एक्सप्रेस-वे बन रहे हैं। रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। वंदे भारत जैसी ट्रेनो की संख्या बढ़ रही है। डिजिटल क्रांति ने सरकारी सेवाओं को आपके मोबाइल में पहुंचा दिया है। आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। उन्यहोंने कहा कि यह मोदी के कारण नहीं बल्कि आपके एक वोट के कारण हो रहा है। आपके वोट की ताकत ने देश को मजबूत सरकार दी है और उसके कारण ही देश आज मजबूत कदम उठा रहा है।


उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि बिहार की यह महान धरती विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए अपना भरपूर आशीर्वाद देगी। मोदी देश से गरीबी खत्म करने के मिशन में जुटा है। मैं भी आपकी तरह गरीबी को जीकर यहां तक आया हूं। मैं कभी भूल नहीं सकता कि वर्ष 2014 से पहले देश की क्या स्थिति थी। करोडों देशवासी कच्चे घरों में रहने के विवश थे या बेघर थे। देश के गांवों में लोग खुले में शौच जाने को विवश थे। गरीबों के पास न गैस का कनेक्शन था और न ही नल से जल आता था। गरीबों का राशन बिचौलिए खा जाते थे। इलाज के लिए गरीबो को दर-दर भटकना पड़ता था। 


पीएम मोदी ने कहा कि गरीब का बेटा मोदी देश का सेवक है। जबतक देश के गरीबों का दुख दूर नहीं कर दूंगा, चैन से नहीं बैठूंगा। बीते 10 वर्षों में गरीब कल्याण के लिए जो काम हुए हैं वह आजादी के बाद के छह दशकों में भी नहीं हुआ था। पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। जब नियत सही होती है और हौसले बुलंद होते हैं तो नतीजे अच्छे मिलते ही हैं। विकास के जो काम हुए हैं, वह देश की जनता को जुबानी याद है। 10 साल में जितनी तेजी से काम हुए, उसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी।


प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी सर्वे और मीडिया वाले कह रहे हैं कि इस बार चार सौ के पार। लोग कहते हैं कि इस बार एनडीए का जय-जयकार है। चुनाव  जिताने को देश की जनता ने तय कर लिया है। लेकिन मैं तो मेहनत इसलिए करता हूं कि मुझे आप लोगों के दर्शन का सौभाग्य मिल जाता है। अपनों से मिलने का आनंद अलग होता है और अपनो से मिलने से ऊर्जा मिलती है। इसलिए आपके बीच आता रहता हूं। मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है बल्कि मेहनत करने के लिए जन्मा है। यह तो अभी ट्रैलर है, इतने से हमें रूकना नहीं है। अभी तो रन-वे पर हैं, देश को नई ऊंचाइयों के पार ले जाना है।