पंजाब में तीन दिनों से नवजोत सिद्धू के घर के बाहर खड़ी है बिहार पुलिस, लाख जतन के बाद भी नहीं मिल रहे हैं सिद्धू

पंजाब में तीन दिनों से नवजोत सिद्धू के घर के बाहर खड़ी है बिहार पुलिस, लाख जतन के बाद भी नहीं मिल रहे हैं सिद्धू

AMRITSAR :  पंजाब के अमृतसर में बिहार पुलिस की एक टीम पूर्व कैबिनेट मंत्री और क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर खड़ी है. बिहार से गयी पुलिस टीम के सदस्य नवजोत सिंह सिद्धू को तलाश रहे हैं लेकिन लाख जतन के बाद भी सिद्धू से मुलाकात नहीं हो रही है. सिद्धू के बंगले में ना तो बिहार पुलिस को प्रवेश करने दिया जा रहा है और ना ही ये बताया जा रहा है कि वे कहां और कब मिलेंगे. सिद्धू बिहार के एक मामले में आरोपी हैं और उसी सिलसिले में पुलिस की टीम अमृतसर गयी है. 


बिहार पुलिस को सिद्धू की तलाश

दरअसल बिहार के कटिहार जिले की पुलिस को नवजोत सिंह सिद्धू की तलाश है. कटिहार में सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज है. कोर्ट ने उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे रखा है लेकिन सिद्धू मिल नहीं रहे हैं. उनके घऱ पहुंची बिहार पुलिस की टीम लगातार उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रही है, लेकिन उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रही है. बिहार पुलिस की टीम उनकी तलाश में अमृतसर में ही डटी है. 

दरअसल ये मामला 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार का है. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू पर विवादित भाषण देने के आरोप में कटिहार के वरसोई थाना में मामला दर्ज किया गया था. आरोप है कि सिद्धू ने 16 अप्रैल 2019 को एक चुनावी सभा में विवादित भाषण देकर आचार संहिता का उल्लंघन किया था. सिद्धू की सभा की निगरानी के लिए तैनात मजिस्ट्रेट के बयान पर उनके खिलाफ वरसोई थाने में केस दर्ज किया गया था. कोर्ट में मामले की सुनवाई हो रही है लिहाजा बिहार पुलिस की टीम सिद्धू की तलाश में अमृतसर गयी है.  पुलिस टीम का कहना है कि वह पिछले तीन दिन से नेता की कोठी के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा. 

हालांकि ये मामला जमानतीय है. सिद्धू अगर पुलिस के सामने हाजिर हो जायें तो उन्हें तुरंत जमानत दे दी जायेगी. लेकिन वे गायब हैं. उन्हें तलाश करने की बिहार पुलिस की हर कोशिश बेकार जा रही है. इससे पहले बिहार के कटिहार की पुलिस दिसंबर में भी सिद्धू को तलाशने अमृतसर पहुंची थी लेकिन वे नहीं मिले. 

हम आपको बता दें कि कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेसी प्रत्याशी तारिक अनवर के प्रचार के लिए कटिहार आये थे. आरोप ये लगा था कि सिद्धू ने एक खास समुदाय को भडकाने वाला भाषण दिया था. इसके बाद उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. मामला बढ़ा तो कांग्रेस के प्रत्याशी तारिक अनवर ने भी उनके भाषण से पल्ला झाड़ लिया था. 2019 के चुनाव में सिद्धू के भाषण पर कई जगह विवाद विवाद खड़ा हो गया था.