नशेड़ी पति को समझाना पड़ गया महंगा, निर्मम हत्या के बाद पत्नी की लाश को शौचालय की टंकी में फेंका

नशेड़ी पति को समझाना पड़ गया महंगा, निर्मम हत्या के बाद पत्नी की लाश को शौचालय की टंकी में फेंका

BEGUSARAI: शराब पीने से मना करना एक पत्नी को काफी महंगा पड़ गया। पत्नी की बात पति को ऐसा नागवार गुजरा कि उसने वह कदम उठा लिया जिससे इलाके के लोग भी हैरान हैं। पूरे इलाके में इस घटना से हड़कंप मचा हुआ है।


दरअसल नशेड़ी पति ने पहले पत्नी की निर्मम हत्या कर दी और साक्ष्य मिटाने के मकसद से लाश को शौचालय की टंकी में फेंक दिया। घटना को अंजान उसने बीते सोमवार को ही दिया था। घटना को अंजाम देने के बाद वह मौके से फरार हो गया। जब टंकी से दुर्गंध आने लगी तब ग्रामीणों को शक हुआ और उन्होंने इस बात की सूचना पुलिस को दे दी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तब इस मामले का खुलासा हो सका।


 चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के खांजहांपुर पंचायत के सुरजनगर में उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब शौचालय की टंकी से एक महिला की लाश बरामद की गयी। मृतका की पहचान 26 वर्षीय ज्योति कुमारी के रूप में हुई है जो संतोष शर्मा की पत्नी बतायी जा रही है। बताया जाता है कि संतोष शर्मा नशेड़ी है। उसकी इस लत से परिवार के लोग परेशान थे। 


उसकी पत्नी ज्योति अक्सर नशा नहीं करने की बात कहती थी। वह इसे लेकर पति का विरोध किया करती थी। लेकिन संतोष उसकी बातों को मानने को तैयार नहीं था और पत्नी की बातों को अनसुना कर वह लगातार नशा करने लगा। इसे लेकर पति-पत्नी के बीच हमेशा लड़ाई झगड़ा हुआ करता था। सोमवार को भी पत्नी ज्योति ने नशा करने से पति को मना किया जो संतोष शर्मा को नागबार गुजरा और उसने पत्नी की निर्मम हत्या कर दी। 


हत्या के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए उसने लाश को घर के पास स्थित शौचालय की टंकी में फेंक दिया और मृतका के पिता को यह सूचना दे दी की आपकी बेटी घर से गायब हो गयी है। इतना सुनते ही मृतका के पिता बेटी की खोजबीन में जुट गये लेकिन काफी खोजबीन के बावजूद ज्योति का पता नहीं चल सका। 


आज जब टंकी से दुर्गंध आने लगी तब ग्रामीणों ने इसकी सूचना चेरिया बरियारपुर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब टंकी को खुलवाया तो उसमें लाश को देख वहां मौजूद लोग भी हैरान रह गये। टंकी से ज्योति की लाश पुलिस ने बरामद किया है। फिलहाल पुलिस आरोपी पति की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। वही इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है।   


मृतका के पिता फुलेन शर्मा ने बताया कि संतोष नशेड़ी था। वह अक्सर उनकी बेटी के साथ मारपीट किया करता था। बेटी की हत्या के बाद वह अपने पिता के साथ घर पर आया था। इस दौरान आरोपी संतोष ने यह बताया था कि ज्योति घर से अचानक गायब हो गयी है। 


ज्योति की शादी 2012 में संतोष के साथ हुई थी। उसके दो बच्चे हैं। सोमवार को संतोष ने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया था। पड़ोसियों ने बताया कि मृतका को उसके ससुर भी प्रताड़ित किया करता था। फिलहाल पुलिस आरोपी पति और ससुर की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी। जल्द सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। लेकिन एक सवाल यह भी उठता है कि जब 2016 से बिहार में शराबबंदी लागू है तब आरोपी संतोष शर्मा शराब कैसे पी रहा था।