नाराज जगदा बाबू दूसरे दिन भी नहीं आए RJD ऑफिस, बौखलाए तेजप्रताप ने मीडिया वालों पर ही केस करने की दी धमकी

नाराज जगदा बाबू दूसरे दिन भी नहीं आए  RJD ऑफिस, बौखलाए तेजप्रताप ने मीडिया वालों पर ही केस करने की दी धमकी

PATNA : आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को खरी खोटी सुनाने वाले लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भारी बौखलाहट में हैं। तेज प्रताप यादव ने 2 दिन पहले जगदा बाबू को प्रदेश कार्यालय में आयोजित छात्र राजद की बैठक को संबोधित करते हुए जलील किया था। उन्हें हिटलर बताते हुए यहां तक कह डाला था कि कुर्सी किसी की बपौती नहीं है। 


तेज प्रताप के इस बयान के बाद जगदानंद सिंह बीते 2 दिनों से आरजेडी ऑफिस नहीं पहुंचे हैं। सोमवार के बाद आज मंगलवार को भी जगदा बाबू प्रदेश कार्यालय नहीं आए। जगदा बाबू रविवार को छोड़ बाकी सभी दिन कार्यालय में मौजूद रहते हैं। ऐसे में कार्यालय से दूरी बनाना जगदा बाबू की नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है।


तेज प्रताप यादव से मीडिया ने जब आज जगदा बाबू की नाराजगी से जुड़ा सवाल किया तो बौखलाहट में लालू के बड़े बेटे ने मीडिया वालों पर ही केस करने की धमकी दे डाली। दरअसल तेज प्रताप यादव आज अपने स्टैंडर्ड आवाज से जब बाहर निकल रहे थे तो इसी दौरान मीडिया के लोगों ने उनसे रिएक्शन लेने की कोशिश की। तेज प्रताप यादव ने रिएक्शन लेने आए मीडिया कर्मियों को पहले कहा कि आप बीजेपी के आदमी हैं या आरएसएस के। उसके बाद तेज प्रताप बौखलाहट में कहने लगे कि वह मीडिया पर ही केस करेंगे जगदा बाबू के नाराजगी की झूठी खबर चलायी जा रही है।


तेज प्रताप ने कहा कि अब आप लोग के ऊपर ही पीआईएल होगा। हालांकि तेज प्रताप यादव खुद यह नहीं समझ पाए कि पीआईएल का मतलब जनहित याचिका होता है। और इस मामले में जनहित याचिका कैसे दर्ज की जा सकती है। तेज प्रताप के कहने का मतलब यही था कि वह मीडिया वालों पर केस करेंगे। इतना धमकी देने के बाद तेज प्रताप तो अपनी गाड़ी से आगे बढ़ गए।


आरजेडी के 25 वें स्थापना दिवस समारोह के मौके पर भी तेज प्रताप यादव ने जगदानंद सिंह को बेइज्जत किया था। लेकिन इसके बावजूद जगदानंद सिंह पार्टी दफ्तर आते रहे उनके इस्तीफे की खबर भी चर्चा में आई। लेकिन जगदा बाबू ने इस पर कुछ भी नहीं कहा वह लगातार प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर काम करते रहे।


बाद में उनकी मुलाकात दिल्ली में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से हुई तो यह माना गया कि अब डैमेज कंट्रोल हो गया है। लेकिन दो दिन पहले तेज प्रताप यादव ने एक बार फिर जगदानंद सिंह को खुलेआम खरी-खोटी सुनाई और अब जगदानंद सिंह पिछले 2 दिनों से दफ्तर नहीं आ रहे हैं।


आरजेडी के अंदरूनी सूत्र बता रहे हैं कि इस बार जगदानंद सिंह समझौते के मूड में नहीं है। तेज प्रताप यादव के हाथों जलील होना उन्हें कबूल नहीं है। और संभव है कि वह प्रदेश नेतृत्व के तौर पर आगे काम ना करें। इसके लिए उनके आधिकारिक एलान का इंतजार है।