पथ निर्माण मंत्री ने VC के जरिए की समीक्षा बैठक, नमामि गंगे परियोजना अंतर्गत क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत शीघ्र हो: नितिन नवीन

पथ निर्माण मंत्री ने VC के जरिए की समीक्षा बैठक, नमामि गंगे परियोजना अंतर्गत क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत शीघ्र हो: नितिन नवीन

PATNA: नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत पटना शहर में जलजमाव से निजात दिलाने के लिए पटना की कुल 23 सड़कों पर किये गये कार्यों की समीक्षा बैठक वीडियो कॉन्फ्रेन्सिग के माध्यम से की गयी। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन की अध्यक्षता में यह बैठक आयोजित हुई। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने खराब सड़कों की मरम्मत जल्द करने का निर्देश दिया। इस दौरान पटना की 23 सड़कों पर हुए कार्यों की समीक्षा की गयी। 


इस समीक्षा बैठक में मंत्री के अलावा पथ निर्माण के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, पटना नगर निगम के आयुक्त हिमांशु तथा बुडको के निदेशक रमन कुमार शामिल हुए। पटना शहर को विभिन्न सड़कों पर बुडको द्वारा नमामि गंगे परियोजना चल रही है। इसमें न्यू कैपिटल डिविजन की 17 एवं सिटी अंचल की 6 सड़कों पर खुदाई की गई है। बुडको द्वारा जल्द से जल्द इन कार्यों को पूरा करने और उसकी वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट 31 मई तक पथ निर्माण विभाग को सौंपने का निर्देश मंत्री नितिन नवीन ने दिया।  


मंत्री नीतिन नवीन ने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि बरसात पूर्व इन सड़कों पर आवागमन में दिक्कत न हो इसे लेकर इन सड़कों को पथ निर्माण विभाग द्वारा 10 जून तक मरम्मत कराया जाए। वर्तमान में बुडको द्वारा जिन सड़कों को पथ निर्माण विभाग को सौंपा गया है उसकी मरम्मत 31 मई तक पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। जिससे किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके।


पटना नगर निगम के पदाधिकारियों ने बताया कि पेयजल आपूर्ति योजना के लिए जिन सड़कों को काटने के लिए आवेदन दिया गया है उस पर पथ निर्माण विभाग की स्वीकृति प्राप्त नहीं हुई है। इस पर मंत्री नीतिन नवीन ने उन आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को निदेश दिया। उन्होंने कहा कि पेयजल की समस्या न रहे इसके लिए पथ निर्माण विभाग के पदाधिकारी प्राथमिकता के आधार पर आवश्यक कार्रवाई करें।