नालंदा में पुलिस से बदसलूकी, थानाध्यक्ष की वर्दी पर भी हाथ डाला

नालंदा में पुलिस से बदसलूकी, थानाध्यक्ष की वर्दी पर भी हाथ डाला

NALANDA: नालंदा के बिहारशरीफ में तालाब से युवक की लाश मिलने से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा मचाया। इस दौरान नगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार के साथ बदसलूकी की गयी। आक्रोशित लोगों ने उनकी वर्दी पकड़ ली और उन्हें पीटने की कोशिश की। हंगामे का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एसपी ने उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है। 


गौरतलब है कि लहेरी थाना क्षेत्र के खानकाह इलाके में गुरुवार को तालाब से युवक का शव मिलने के बाद लोग आक्रोशित हो गये। आक्रोशित लोग सड़क पर उतर गये और मुख्य मार्ग को बुरी तरह जाम कर दिया। जब पुलिस को लोगों के हंगामे की सूचना मिली और मौके पर पुलिस पहुंची तब उन्हें देखकर लोग भड़क गये और पथराव करने लगे। 


जिससे इलाके में अफरा-तफरी की स्थिति बन गयी। लोगों ने पुलिस पर ही पथराव करना शुरू कर दिया। जिसमें तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गये। जिन्हें आनन फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वही आक्रोशित लोगों ने नगर थानाध्यक्ष संतोष कुमार के साथ बदसलूकी की। उनकी वर्दी को पकड़ लिया और उन्हें पीटने की कोशिश की गयी। थानाध्यक्ष का वर्दी पकड़े युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 


आक्रोशित लोगों का आरोप था कि रविवार की देर रात लहेरी थाना पुलिस इलाके में आई थी। पुलिस को देख तीन युवक तालाब में कूद गए। दो युवकों तो किसी तरह निकल गया लेकिन मो. कैसर के 25 वर्षीय पुत्र लाला का पता नहीं चल सका। उसकी तलाश में प्रशासन ने कोई सहयोग नहीं किया। युवक की लाश मिलने के बाद परिजन और मोहल्ले वालों का गुस्सा फूट पड़ा। 


सैकड़ों लोग सड़क पर उतरकर हंगामा करने लगे। जिसके बाद आसपास के दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दी। हंगामा की सूचना मिलते ही एसडीओ कुमार अनुराग, सदर डीएसपी डॉ. मो. शिब्ली नोमानी, राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार, दीपनगर थानाध्यक्ष मो. मुश्ताक अहमद, राजगीर थानाध्यक्ष दीपक कुमार, नालंदा थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। 


इस दौरान पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। नालंदा एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि हंगामा करने वाले उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। जिन लोगों ने भी कानून को हाथ में लिया है उसे बख्सा नहीं जाएगी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।