नालंदा में नीतीश की सभा में विस्फोट: बिहार में मजाक बन गयी सीएम की सुरक्षा, कुछ दिनों पहले युवक ने जड़ा था थप्पड़

नालंदा में नीतीश की सभा में विस्फोट: बिहार में मजाक बन गयी सीएम की सुरक्षा, कुछ दिनों पहले युवक ने जड़ा था थप्पड़

NALANDA: बिहार के सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में फिर बड़ी चूक हुई है. नालंदा में उनकी सभा में विस्फोट हुआ है. जहां ये विस्फोट हुआ वहां से कुछ ही दूरी पर नीतीश कुमार मौजूद थे. हालांकि इस घटना में बड़ा नुकसान होने की खबर नहीं है. लेकिन बिहार पुलिस पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. कुछ दिनों पहले नीतीश कुमार को एक युवक ने थप्पड़ जड़ दिया था. अब सभा में विस्फोट हो गया है। 


घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक ये वाकया सिलाव में हुआ है. अपने पुराने लोकसभा क्षेत्रों में लोगों से मिलने और जनसंवाद करने निकले नीतीश कुमार आज नालंदा के सिलाव में पहुंचे थे. वहां वे लोगों से मुलाकात कर रहे थे. लोगों से मिल रहे नीतीश कुमार के सामने एक युवक ने धमाका कर दिया.  धमाका वाला विस्फोटक नीतीश कुमार से करीब पांच से छह फीट दूर गिरा. घटना के बाद अफरातफरी मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे. वहीं, सुरक्षाकर्मियों ने मुख्यमंत्री को अपने घेरे में ले लिया।


नीतीश ने बात नहीं सुनी तो किया धमाका

इस वाकये के बाद लोगों को पहले लगा कि बम विस्फोट या फायरिंग की गई है, बाद में पटाखा फोड़ने की बात सामने आई है. पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया है. उसकी पहचान नालंदा के इस्लामपुर थाना क्षेत्र के सत्यारगंज निवासी 22 वर्षीय शुभम आदित्य के रूप में हुई है. पुलिस की पूछताछ में शुभम ने बताया कि वह राष्ट्रीय मुद्दे पर सीएम से बात करना चाह रहा था. जन संवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों से मिल कर उनका आवेदन ले रहे नीतीश कुमार ने जब उसकी बात नहीं सुनी तो उसने धमाका किया. पुलिस ने उसके पास से पटाखा और माचिस बरामद किया है।


मजाक बनी सीएम की सुरक्षा

इस वाकये के बाद पुलिस कह रही है कि पटाखा छोडा गया था. लेकिन सवाल सीएम की सुरक्षा का है. अगर कोई व्यक्ति सीएम के पास आकर पटाखा छोड़ सकता है तो फिर दूसरी घटना को भी अंजाम दिया जा सकता है. इससे पहले बख्तियारपुर में नीतीश कुमार को उनके सुरक्षा घेरे के बीच में घुसकर एक युवक ने थप्पड़ जड़ दिया था. इस घटना में भी पुलिस की भारी चूक उजागर हुई थी. लेकिन किसी पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई नहीं की गयी. लिहाजा आज फिर बड़ी घटना को अंजाम दे दिया गया।